छत्तीसगढ़: 17 MLA जोगी के साथ?

Monday, October 17, 2016

A A

अजीत जोगी-पूर्व मुख्यमंत्री

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के 17 कांग्रेसी विधायक जोगी के संपर्क में हैं. रविवार को कांग्रेस के गुण्डरदेही के विधायक आरके राय ने रायपुर में संवाददाताओं से बोलते हुये यह दावा किया. आरके राय के इस दावे से छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैल गई है. कांग्रेस के विधायक ने कहा- अगर किसी को शक है तो जोगी के पास उन विधायकों की कॉल डिटेल है, चेक कर सकते हैं. कैसे वे जोगी से रात के अंधेरे में लंबी-लंबी रणनीति बनाते हैं.

आरके राय ने अपने दावे के समर्थन में उन कथित 17 कांग्रेसी विधायकों के नाम नहीं बताये हैं परन्तु उनका कहना है कि कांग्रेस में अच्छे नेता घुटन महसूस कर रहें हैं तथा नई राह की तलाश में हैं.

गुण्डरदेही में अपनी जीत का श्रेय उन्होंने अजीत जोगी को दिया. उन्होंने कहा गुण्डरदेही की जीत आरके राय और अजीत जोगी की जीत है. कांग्रेस तो टिकट बांटकर भूल जाती है.

विधायकों को मिलने वाले वेतन-भत्ते के कारण जोगी समर्थक विधायकों द्वारा इस्तीफा न देने की खबरों पर उन्होंने पलटवार करते हुये कहा यदि हिम्मत है तो भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव अपना वेतन-भत्ता छोड़कर दिखायें.

जोगी समर्थक कांग्रेसी विधायक आरके राय ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस एक-एक करके आदिवासी नेताओं को ठिकाने लगाती जा रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी चाहते थे कि किसी आदिवासी नेता को छत्तीसगढ़ कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया जाये.

संवाददाताओं से अपने बातचीत में राय ने बीके हरिप्रसाद तथा राहुल गांधी को भी नहीं बख्शा. उन्होंने कहा हरिप्रसाद तो नगरपालिका चुनाव भी नहीं जीत सकते हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर उन्होंने अपरिपक्व होने का आरोप लगाते हुये कहा 440 की कांग्रेस 40 पर सिमट गई है.

Tags: , , , , , , , , ,