छत्तीसगढ़: रायगढ़ जेल में चेचक फैला

Saturday, December 5, 2015

A A

कैदी

रायगढ़ | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला जेल में बंद कैदियों में चिकनपॉक्स फैल गया है. आधे दर्जन कैदियों के गंभीर होने के बाद जेल प्रबंधन ने प्रशासन से मदद मांगी और जेल में बंद बाकी बंदियों में इस बीमारी को फैलने से रोकने शिविर लगाकर इलाज करने की बात कही जा रही है.

जेल अधीक्षक जीएस शौरी के मुताबिक, जेल में बंद 6 बंदी चिकनपॉक्स की चपेट में हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है. उनकी हालत पहले से बेहतर है.

जिले में चिकनपॉक्स से प्रभावित मरीजों के बाद अब जेल के बंदियों में भी यह बीमारी फैल गई है. जेल में करीब सप्ताह भर पहले चिकनपॉक्स का एक मरीज देखा गया था. वहीं एक मरीज के संपर्क में आने के बाद लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती गई. संक्रामक बीमारी ने करीब 6 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है.

इससे पहले भी कई दफा यहां के बंदी चिकनपॉक्स से परेशान रहे हैं. संक्रामक बीमारी फैलने के बाद जेल प्रबंधन ने प्रशासन से मदद मांगी है और जेल के लिए एक नियमित डॉक्टर की मांग की है. जेल में चिकनपॉक्स की शिकायत के बाद स्वास्थ्य अमला भी हरकत में आया है. वहां शासकीय अस्पताल से एक डॉक्टर की ड्यूटी लगाई है.

जेल प्रबंधन द्वारा कई बार जिला प्रशासन से पत्राचार कर नियमित चिकित्सक की नियुक्ति की मांग की गई, लेकिन प्रशासन ने मामले में संज्ञान नहीं लिया. कई बार ऐसा भी होता है कि मामूली सर्दी बुखार से मरीजों को जेल से जिला अस्पताल लाया जाता है. वहीं कई बार कैदी इसी दरमियान अस्पताल से भाग जाते हैं.

Tags: , , , ,