छत्तीसगढ़: कुसमुंडा में CBI का छापा

Friday, January 30, 2015

A A

सीबीआई जांच

कोरबा | अब्दुल असलम: एसईसीएल कुसमुंडा के पूर्व जीएम आर.पी.सिंह के निवास पर शुक्रवार की सुबह सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ने छापा मारा. सीबीआई ने जीएम कार्यालय पहुंचकर भी दस्तावेजों की जांच की. वर्तमान में जीएम आरपी सिंह की पदस्थापना चिरमिरी में है. छापा की सूचना आरपी सिंह को दी गई है.

सीबीआई टीम द्वारा आरपी सिंह के चिरमिरी से कोरबा पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है. खबर लिखे जाने तक जीएम आरपी सिंह कोरबा नहीं पहुंचे थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरपी सिंह जब कुसमुंडा में जीएम थे उस समय उनके खिलाफ गड़बड़ी की शिकायत की गई थी.

पूर्व जीएम आरपी सिंह कुसमुंडा के आवास क्रमांक डीई 22 में निवासरत थे . वर्तमान में उनके इस आवास पर ताला लगा हुआ है. पूर्व जीएम द्वारा कंपनी को मकान हस्तांतरित नहीं किया गया है. वर्तमान में आरपी सिंह की पदस्थापना चिरमिरी में है.

शुक्रवार को सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ने डीएसपी सिंह की अगुवाई में कुसमुंडा के आवास क्रमांक डीई 22 में छापा मार कार्रवाई की लेकिन मकान में ताला लगा हुआ था. लिहाजा टीम द्वारा आर.पी. सिंह के कोरबा पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था. सीबीआई टीम के मुताबिक अगर आर.पी.सिंह कोरबा नहीं पहुंचते तो उनके मकान का ताला तोड़कर दस्तावेजों का निरीक्षण किया जाएगा.

इसके अलावा सीबीआई की टीम ने कुसमुंडा जीएम कार्यालय में भी दस्तावेजों की जांच कर पूछताछ की. बताया जाता है कि लंबे समय से पूर्व जीएम आरपी सिंह के खिलाफ गड़बड़ी की शिकायत की गई थी. जिस पर सीबीआई की टीम द्वारा जांच की जा रही थी. जांच में गड़बड़ी की पुष्ट जानकारी होने पर टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की गई. फिलहाल दस्तावेजों की जांच और आरपी सिंह से पूछताछ के बाद ही मामला पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगा.

सीबीआई के छापे से एसईसीएल अधिकारियों में हड़कंप मच गया था. जांच को लेकर अधिकारी एक दूसरे से पूछताछ करते रहे. उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व ही मानिकपुर जीएम कार्यालय में सुरक्षा मामले को लेकर सीबीआई की टीम ने दबिश दी थी. एसईसीएल जीएम आफिस ने पिछले दो माह के भीतर यह सीबीआई की दूसरी कार्रवाई है.

Tags: , , , ,