भूपेश ने साधा भाजपा पर निशाना

Friday, September 26, 2014

A A

भूपेश बघेल-छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष

रायपुर | एजेंसी: भूपेश बघेल ने कोयला ब्लॉक आवंटन को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि सर्वोच्च न्यायालय ने कोयला ब्लॉक आवंटन को लेकर जो फैसला दिया है, उससे राज्य की खनिज संपदाओं को लूटने की साजिशों की कलाई खुल गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें भाजपा के कई बड़े पदाधिकारी भी शामिल रहे हैं. कांग्रेस नेता ने ऐसे सभी अधिकारियों और उद्योगपतियों की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है जिनकी कथित भूमिका कोयला ब्लॉक आवंटन में रही है.

उन्होंने गुरुवार को पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि इस समूचे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराई जानी चाहिए और कथित दोषी अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व में भी यह आरोप लाया था कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने कुछ उद्योगपतियों से सांठगांठ कर कूटरचित दस्तावेजों के माध्यम से ऐसी कंपनियों व फर्मो को कोयला ब्लॉक आवंटित करने की अनुशंसा की, जिनका उद्देश्य उद्योग स्थापित करना नहीं, बल्कि प्रदेश के संसाधनों को लूटना था.

बघेल ने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार को कोयला ब्लॉक आवंटन के निरस्तीकरण के लिए कोई पत्र नहीं लिखा गया है. इसकी बड़ी वजह यह है कि भाजपा के बड़े नेताओं ने ही कोयला ब्लॉक आवंटन के माध्यम से छत्तीसगढ़ की प्राकृतिक संपदाओं के अनैतिक दोहन की साजिश रची है.

Tags: , , , , , , ,