बीरगांव नगर निगम भाजपा के हवाले

Thursday, November 19, 2015

A A

छत्तीसगढ़ भाजपा

रायपुर। संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बीरगांव नगर निगम चुनाव में भाजपा ने बाजी मारी है. भाजपा की मेयर पद की प्रत्याशी अंबिका यदु ने कांग्रेस प्रत्‍याशी डॉ सुनीता देवांगन को पराजित कदिया है. बीरगांव में नगर निगम के लिये पहली बार हुये चुनाव में जीत का सेहरा भाजपा के सिर पर बंधने की उम्मीद उस समय से ही थी, जब राज्य के मुख्यमंत्री समेत अधिकांश मंत्री-विधायक इस चुनाव में गली-मुहल्ले तक में घुमते रहे.

दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी बार-बार बिहार के परिणाम का हवाला देती रही. माना जा रहा है कि बिहार चुनाव का अतिउत्साह कांग्रेस के लिये पराजय का कारण बना. पिछले 10 सालों से पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज कांग्रेस पार्टी, नगर निगम बनने के बाद पहली बार हुये चुनाव में अपनी सीट नहीं बचा पाई.

हालांकि आरंभिक तौर पर जो आंकड़े सामने आये हैं, उसके अनुसार बीरगांव के 40 वार्ड में से 21 वार्ड में कांग्रेस और 13 में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. शेष 6 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया है. ऐसे में नगर निगम में भाजपा की महापौर के बाद भी आने वाले दिनों में बहुमत के मुद्दे पर भाजपा को झटका लगता रहेगा.

Tags: , , , , , , , ,