शुरु हुई भाजपा की विकास यात्रा

Monday, May 6, 2013

A A

भाजपा की विकास यात्रा

दंतेवाड़ा | संवाददाता: साल के अंत में होने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले से अपनी विकास यात्रा का आगाज़ किया है.यात्रा 6 मई से 20 जून के बीच आयोजित की जाएगी जिसमें भाजपा राज्यभर में 2700 किलोमीटर की यात्रा कर जनता को सरकारी योजनाओं के क्रियान्वन के बारे में जानकारी प्रदान करेगी.

मिली जानकारी के अनुसा्र यात्रा शुरु करने से पहले प्रसिद्ध दंतेशवरी मंदिर में पूजा अर्चना की जायेगी जिसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपप्रधान मंत्री रहे लालकृष्ण आडवानी यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. दंतेशवरी मंदिर में पूजा के पश्चात स्थानीय हाई स्कूल में सभा का आयोजन किया गया है.

गौरतलब है कि साल 2008 में भी भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार दंतेवाड़ा से ही शुरु किया था. उस सफलता को दोहराने के लिये इस बार भी प्रचार का प्रारंभ दंतेवाड़ा से किया जा रहा है.
माना जा रहा है कि इस यात्रा में करीब 80 करोड़ रुपयो के योजनाओं की घोषणा हो सकती है.

यात्रा में राज्य भाजपा के सभी बड़े नेताओं की मौजूदगी रहेगी और साथ ही मुख्यमंत्री रमन सिंह इस यात्रा के दौरान जनता से सीधे रुबरू होगें. यात्रा की तैयारी के लिये मंत्री बृजमोहन अग्रवाल कुछ दिनों पहले से ही दंतेवाड़ा जिले में पहुच चुके थे.

इससे पहले राज्य कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा का आयोजन किया था, माना जा रहा है भाजपा की विकास यात्रा इसी का जवाब है.

Tags: , , , , , ,