भाजपा: सोहन पोटाई को नोटिस जारी

Thursday, June 2, 2016

A A

छत्तीसगढ़ भाजपा

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ भाजपा ने अपने पूर्व सांसद सोहन पोटाई को कारण बताओ नोटिस दिया है. छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष धरमलाल कौशिश द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करके सात दिनों के अंदर उसका जवाब देने को कहा गया है. उधर, सोहन पोटाई ने कहा है कि उन्हें अब तक नोटिस नहीं मिला है. नोटिस मिलने पर 12 सालों का जवाब दूंगा तथा मीडिया को भी बताऊंगा.

उल्लेखनीय है कि सोहन पोटाई ने मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व सांसद अरविंद नेताम के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री तथा सरकार पर तीखें आरोप लगाया था. उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार को आउटसोर्सिंग वाली सरकार बताया था. प्रेस वार्ता आदिवासी समाज के बैनर तले आयोजित किया गया था.

यह माना जा रहा है कि संपूर्ण कवायद राज्यसभा की टिकट न मिलने के कारण की जा रही है. इस बात के भी कयास लगाये जा रहें हैं कि पूर्व सांसद सोहन पोटाई को पार्टी से निष्काषित किया जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार सोहन पोटाई द्वारा की गई प्रेस वार्ता के तुरंत बाद भाजपा संगठन मंगलवार को ही हरकत में आ गया था. प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा था कि पूरा बयान देखने के बाद पोटाई से जवाब मांगा जायेगा. प्रदेश संगठन ने बुधवार को प्रकाशित खबरों की कतरने और वीडियो फुटेज केंद्रीय नेतृत्व को भेजकर सीधे कार्रवाई की अनुमति मांगी है.

जानकारों के अनुसार पोटाई को नोटिस जारी करना पार्टी संविधान के अनुसार मात्र औपचारिकता है. उन्हें पार्टी से निकाला जाना तय है. पोटाई पिछले एक-डेढ़ साल से पार्टी और सरकार के कामकाज की खुली आलोचना कर रहे थे.

जाहिर है कि छत्तीसगढ़ भाजपा में भी कांग्रेस के समान सब कुछ ठीक नहीं है.

Tags: , , , , , ,