छत्तीसगढ़ में बलात्कारियों को संरक्षण: राहुल

Wednesday, April 23, 2014

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

बेमेतरा | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में बच्चियों के बलात्कारियों को भी संरक्षण दिया जाता है. इससे पहले दुर्ग में बच्ची से रेप के फरार आरोपी भाजपा पार्षद हरिओम तिवारी के बचाव में भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रत्याशी सरोज पांडे ने कहा था कि एफआईआर का मतलब ये नहीं होता कि वह आरोपी हैं. राहुल ने दुर्ग सांसद सरोज पांडे के इसी बयान पर निशाना साधा है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दुर्ग लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू के पक्ष में बेमेतरा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. राहुल ने यहां हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सबको साथ लेकर नहीं चल सकते, वह सिर्फ ‘मैं, मैं, मैं’ कहते हैं.

राहुल गांधी ने राज्य की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता अमीर है, इनके पास जल, जंगल, जमीन, कर्मठता सब कुछ है, लेकिन दस साल भाजपा सरकार होने के बाद भी विकास लोगों तक नहीं पहुंचा.

उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार हर हिंदुस्तानी को अपना मानती है, सबको साथ लेकर चलती है, लेकिन भाजपा सिर्फ चार लोगों को लेकर काम करती है. देश की जनता पसीना बहाती है, मेहनत करती है और एक इंसान आकर बोल रहा है कि देश की जनता ने साठ साल में कुछ नहीं किया.

राहुल ने कहा कि आप मनमोहन सिंह का भाषण सुन लीजिए, आप कभी ‘मैं’ शब्द नहीं सुनेंगे, वे हमेशा कहते हैं. हमने किया, देश की जनता ने किया, वे सबको साथ लेकर चलते हैं. लेकिन मोदी सिर्फ मैं, मैं, मैं कहते हैं.

राहुल ने कहा कि संप्रग सरकार ने देश की जनता को सूचना का अधिकार दिया जिसके तहत जनता किसी भी नेता और मंत्री के बारे में जानकारी ले सकती है, लेकिन गुजरात में एक भी आरटीआई कार्यकर्ता नहीं है.

उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं की सुरक्षा और अधिकार की बात करती है लेकिन छत्तीसगढ़ में 20 हजार युवतियां गायब हैं, जिसका प्रदेश की भाजपा सरकार के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है. गुजरात में एक माहिला की जासूसी के लिए पुलिस अधिकारियों को लगाया जाता है.

Tags: , , , , ,