कांग्रेस का आरोप झूठा: छत्तीसगढ़ भाजपा

Monday, July 13, 2015

A A

छत्तीसगढ़ भाजपा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ भाजपा का कहना है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाये रखने के लिये झूठे आरोप लगा रही है. छत्तीसगढ़ भाजपा के महामंत्री तथा विधायक शिवरतन शर्मा ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू और पूर्व विधायक मोहम्मद अकबर द्वारा प्रेसवार्ता में पीएमटी और पीएससी परीक्षाओं को लेकर राज्य शासन पर लगाए आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

भाजपा महामंत्री शिवरतन शर्मा ने कहा कि पीएमटी पर्चा लीक मामले को छत्तीसगढ़ सरकार ने गंभीरता से लिया था. पुलिस को जांच करने और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

इसी तरह से छत्तीसगढ़ सरकार के निर्देश पर ही रायपुर और बिलासपुर में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है. रायपुर के प्रकरण में 11 लोग आरोपी बनाए गए हैं. जिसमें से नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसमें एक छात्र है और बाकी आठ बाहरी व्यक्ति हैं. इन लोगों पर आईपीसी की धारा 420, 467 और 468 तथा परीक्षा में अनुचित साधनों का निवारण अधिनियम की धारा 4 (क) के तहत जुर्म दर्ज किया गया है. इसमें अंतरराज्यीय गिरोह का हाथ पाया गया है.

छत्तीसगढ़ भाजपा के विधायक तथा महामंत्री शिवरतन शर्मा ने कहा इसी तरह बिलासपुर में भी पुलिस ने मामला दर्ज कर 11 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें बी. साहू भी हैं. इसके अलावा 52 छात्र-छात्राओं को भी गिरफ्तार किया गया है.

शिवरतन शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ व्यापम के तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक बीपी त्रिपाठी के खिलाफ मिली शिकायतों को छत्तीसगढ़ सरकार ने गंभीरता से लेते हुये उन्हें पद से हटा दिया और उनके खिलाफ उच्च स्तरीय जांच तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा किया जा रहा है.

Tags: , , , ,