छात्रा की मौत कैसे हुई ?

Friday, July 4, 2014

A A

मौत

बिलासपुर | संवाददाता: दोपहर को मरी छात्रा के मौत का कारण क्या है ? छत्तीसगढ़ की न्यायधानी, बिलासपुर शहर के शंकर नगर हायर सेकेण्डरी स्कूल की छठवीं की छात्रा दुर्गा निषाद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुआ है. घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मिड-डे मील खाने के बाद 13 वर्षीय छात्रा दुर्गा निषाद जब बाथरूम में गई तो करीब आधे घंटे तक वह बाहर नहीं निकली.

छात्रा दुर्गा को वापस न आते देखकर उसकी दो सहेलियां प्रीति यादव व राधिका यादव बाथरूम की ओर गई, जहां से बचाओं-बचाओं की आवाज आ रही थी. बताया जा रहा है कि प्रीति ने इसकी सूचना स्कूल के शिक्षक जगदीश साहू को दी. इसके बाद दोनों छात्रा प्रीति यादव व राधिका यादव बेहोश हो कर गिर गई. इन तीनों को बिलासपुर के जिला चिकित्सालय में ले जाया गया. अस्पताल में प्राथमिक परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने दुर्गा को मृत घोषित कर दिया.

इस घटना के बाद स्कूल में दहशत फैल गया तथा सात और बच्चे बीमार पड़ गये जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. उन्होंने उल्टी तथा पेट दर्द की शिकायत की थी. जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. बीआर नंदा ने मीडिया को बताया कि प्रीति तथा राधिका डर के मारे बेहोश हो गई थी.

वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे जिला पंचायत सीईओ नीरज बंसोड़ का कहना है कि सेन्ट्रल किचन से शहर के करीब 116 स्कूलों को भोजन पहुंचाया जाता है. शंकर नगर स्कूल में करीब 150 विद्यार्थियों के लिए भोजन पहुंचा था. भोजन में गड़बड़ी होती तो सभी बच्चे बीमार हो जाते.

इससे बाद भी 13 वर्षीय छात्रा के मौत का कारण रहस्य ही बना हुआ है. पोस्टमार्टम हो जाने के बाद ही दुर्गा के मौत का कारण जाना जा सकता है.

Tags: , , , , ,