नोट पकड़ने वाले अफसर का तबादला

Tuesday, December 20, 2016

A A

भारतीय रुपया

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में नोटों की अदला बदली को पकड़ने वाले अफसर का तबादला कर दिया गया है. बिलासपुर में नोटबंदी के बाद उसकी अदला बदली के कई मामले पकड़ने वाले आईबी के अफसर को बिलासपुर से तबादला कर रायपुर भेज दिया गया है.

सूत्रों का कहना है कि नोट पकड़ने की कार्यवाही के दौरान पहचान उजागार होने के कारण उनका रायपुर तबादला कर दिया गया है. अब आयकर विभाग के अधिकारी नोटों की अदला बदली करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे.

गौरतलब है कि आईबी के इस अधिकारी ने बिलासपुर के अग्रसेन चौक तथा होटल श्यामा के पास से युवकों को 21 लाख रुपयों के साथ पकड़ा था. इसके बाद व्यापार विहार में उन्होंने तीन युवकों को 30 लाख रुपयों के साथ पकड़ा था.

दोनों ही मामलों में पुलिस ने इन युवकों को छोड़ दिया था. आईबी का उक्त अधिकारी मुखबिरों की सूचना पर मोटी रकमों के साथ लोगों को पकड़ते गये परन्तु उन्हें छोड़ दिया जाता रहा है.

बताया जा रहा है कि उन्हें खुद नोटों की अदला बदली में पकड़े जाने पर लगने वाली धारा की जानकारी नहीं है जिसके चलते कार्यवाही में लेटलतीफी हो रही है.

खबर है कि सेन्द्रल आईबी ने उन्हें बिलासपुर से हटाकर रायपुर भेज दिया है. उन्हें बिलासपुर में कार्यवाही न करने की हिदायत दी गई है.

Tags: , , , , , , ,