बिलासपुर में शुरू होगा सिटी बस

Sunday, October 19, 2014

A A

सिटी बसें

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में अगले तीन माह में सिटी बस सेवा शुरु कर दी जायेगी. इसकी घोषणा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शनिवार को बिलासपुर में की. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्य के जिला और संभागीय मुख्यालय बिलासपुर में सिटी बस योजना अगले तीन माह में शुरू की जायेगी. गौरतलब है कि लंबे समय से बिलासपुर में सिटी बस सेवा की जरूरत सहसूस की जा रही थी.

उन्होंने कहा है कि इस योजना के तहत शहर में 50 सिटी बसें चलेंगी और लगभग 30 से 40 किलोमीटर के दायरे में लोगों को इस सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ मिलेगा. डॉ. सिंह शनिवार दोपहर बिलासपुर में शहर और जिले के विकास के लिए लगभग 83 करोड़ रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करने के बाद एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे.

उन्होंने छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल और अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति की विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत सात हजार 322 श्रमिकों के लिए दो करोड़ रूपए से अधिक राशि की सहायता सामग्री और चेक आदि के वितरण कार्य का भी शुभारंभ किया. डॉ. सिंह ने प्रतीक स्वरूप अनेक हितग्रहियों को चेक वितरित किए. आयोजकों ने विशाल पुष्पमाला पहनाकर डॉ. रमन सिंह का स्वागत और अभिनंदन किया.

Tags: , , , , , , ,