प्राचार्या ने 12वीं की छात्रा को पीटा

Sunday, October 9, 2016

A A

girl student beaten

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सेंट जोसेफ कान्वेट स्कूल की प्राचार्या ने 12वीं का छात्रा की पिटाई कर दी. मामला पुलिस तक पहुंच गया है. पीड़ित छात्रा के अभिवाहकों ने इसकी लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई है.

इससे पहले भी इसी स्कूल में इसी तरह की एक घटना में एक शिक्षक ने एक छात्र को वाशरूम जाने के नाम पर पिटाई कर दी थी. थाने में रिपोर्ट करने तथा जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच के बाद उस शिक्षक को दोषी पाया गया था तथा उसे नौकरी से हटा दिया गया था.

ताजा मामले में शुक्रवार को 12वीं का एक छात्रा अपने सहेली के साथ वाशरूम गई थी. वह वापस लौट रही थी उसी समय क्लास शुरु हो गई.

दोनों छात्राओं को क्लास से बाहर देखकर प्राचार्या क्लोरा ने उन्हें बुलाया. प्राचार्या ने एक छात्रा को क्लास भेज दिया तथा पीड़ित छात्रा से सवाल-जवाब करने लगी. उसके बाद प्राचार्या ने सबके सामने उसकी पिटाई कर दी. घटना शुक्रवार की है.

घऱ लौटकर छात्रा बिना खाना खाये सो गई. रात को उसे तेज बुखार आ गया. सबेरे उसने स्कूल जाने से इंकार कर दिया. उसके बाद अभिवाहकों को स्कूल में हुई पिटाई की खबर लगी. अभिवाहकों ने बिलासपुर के तारबहार थाने में लिखित में शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस ने छात्रा का मुलाहिजा भी करवाया है. मुलाहिजा की रिपोर्ट मिलने के बाद अपराध दर्ज किया जायेगा.

इस संबंध में सेंट जोसेफ कान्वेट स्कूल के प्रबंधन से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई.

Tags: , , ,