शिक्षक, डॉक्टरों की आउटसोर्सिंग

Tuesday, May 19, 2015

A A

डॉक्टर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर तथा सरगुजा में आउट सोर्ससिंग के माध्यम से शिक्षकों तथा चिकित्सकों की कमी पूरी की जायेगी. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को महानदी भवन में आयोजित मंत्रि-परिषद की बैठक में बस्तर और सरगुजा संभाग के जिलों में हाईस्कूलों और हायर सेकेण्डरी स्कूलों सहित सरकारी अस्पतालों में रिक्त पदों की पूर्ति के लिए आउट सोर्सिंग करने का निर्णय लिया गया.

बैठक में बताया गया कि इन दोनों राजस्व संभागों के हाईस्कूलों तथा हायर सेकेण्डरी स्कूलों में विज्ञान, गणित, अंग्रेजी और वाणिज्य विषय के व्याख्याता और शिक्षकों के कई पद रिक्त हैं.

इसी तरह स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अस्पतालों में डॉक्टरों, विशेषज्ञ डॉक्टरों, स्टाफ नर्सों और लेब टेक्नीशियनों की भी कमी है. राज्य शासन द्वारा इन सभी पदों की पूर्ति के लिए कई बार प्रयास किए गए, लेकिन वांछित संख्या में पदों की पूर्ति नहीं हो पायी.

चूंकि शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों आम जनता के लिए अत्यावश्यक सेवाएं हैं इसलिए इन सेवाओं के सुचारू संचालन के लिए संबंधित पदों की पूर्ति आउट-सोर्सिंग से करने का प्रस्ताव बैठक में अनुमोदित किया गया.

Tags: , , , , ,