दिल्ली में बिकी बस्तर बाला

Tuesday, August 12, 2014

A A

गैंगरेप

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बस्तर की 19 वर्षीय बाला को दिल्ली में बेचा गया था. इतना ही नहीं उसके साथ दिल्ली में दुष्कर्म किये जाने का आरोप भी उसने लगाया है. बस्तर की बाला को दिल्ली में नौकरी दिलाने के नाम लालच में ले जाया गया था तथा वहां पर उसे 50 हजार रुपयों में बेच दिया गया था.

बस्तर की पीड़िता ने नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली ले जाने वाली महिला जिसने उसे वहां पर 50 हजार रुपयों में बेच दिया था तथा उस शख्स के खिलाफ पखांनजूर पुलिस थाने में प्राथमिका दर्ज करायी है जिसने उसे खरीदकर दुष्कर्म किया था. पुलिस ने दिल्ली ले जाकर बेचने की आरोपी महिला सुचित्रा तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के अनुसार सुचित्रा ने पिछले वर्ष 13 दिसंबर को 19 वर्षीय पीड़िता को नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली ले गई थी. जहां पर आरोपी सुचित्रा ने लड़की को सुधीर नामक एक व्यक्ति को बेच दिया था. पुलिस के अनुसार आरोपी सुधीर ने बाद में पीड़िता को एक दूसरे व्यक्ति को बेच दिया.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वहां से किसी तरह भागकर उसने दिल्ली में लोगों के यहां घरेलू काम किया जिससे उसे कुछ रुपये मिले. उन्हीं रुपयों से वह अपने गांव पहुंची.

मामला पूरी तरह से मानव तस्करी का है. जिसके लिये मूलतः आर्थिक कारण जिम्मेदार होते हैं.

Tags: , , , , , , ,