माना एयरपोर्ट में गुजारे 24 घंटे

Sunday, August 9, 2015

A A

swami vivekanand airport raipur

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायपुर में इमरजेंसी लैंडिग करने वाले हवाई जहाज के बांग्लादेशियों ने 24 घंटे से ज्यादा स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर गुजारे. ढाका से मस्कट जा रहें बांग्लादेशियों के पास भारत का वीजा ने होने के कारण उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने नहीं दिया गया. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को बांग्लादेश के 173 यात्रियों सहित युनाइटेड बांग्लादेश एयरलाईन का हवाई जहाज इमरजेंसी लैंडिग के लिये बाध्य हुआ था. कारण बताया जा रहा है कि विमान में कोई खराबी आ गई थी.

छत्तीसगढ़ के अधिकारियों ने बांग्लादेशी यात्रियों के लिये एयरपोर्ट पर ही खाने की व्यवस्था की तथा उन्हें भारतीय मुद्रा भी उपलब्ध करवाये. ज्यादातर बांग्लादेशी एयरपोर्ट पर खरीददारी करते देखे गये. उन्होंने एयरपोर्ट से खाने के सामान भी खरीदे.

शनिवार को बांग्लादेश से शाम साढ़े सात बजे एक दूसरा विमान उन्हें मस्कट ले जाने के लिये आया.

उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार शाम नई दिल्ली से लौटते ही राजधानी रायपुर के माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल में बांग्लादेश एयरलाइंस के यात्रियों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री नई दिल्ली से शाम को जैसे ही नियमित विमान द्वारा वहां पहुंचे, उन्होंने सबसे पहले विमानतल के लाउंज में इन यात्रियों से मिलकर उनका हाल-चाल पूछा और उन्हें हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया.

इस अवसर पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ने बांग्लादेश के यात्रियों को बताया कि मैंने स्वयं इस बारे में विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज से बात की है और यह आग्रह किया है कि यात्रियों की इच्छा जानकर उन्हें बांग्लादेश अथवा मस्कट की यात्रा के लिए आवश्यक सुविधा दी जाए. इस संबंध में केन्द्र सरकार के जरिए बांग्लादेश के दूतावास से भी सम्पर्क बना हुआ है.

Tags: , , , , , ,