बाल्को पुलिस का ‘लाइफ सेवर्स एप’

Wednesday, January 27, 2016

A A

रक्तदान

कोरबा | अब्दुल असलम: जरूरतमंदों को सही समय पर ब्लड नहीं मिलने की समस्या को देखते हुए बालको पुलिस मंच ने एक सराहनीय पहल की है. खून की सुलभता के लिए बालको पुलिस मंच ने लाइफ सेवर्स मोबाइल एप लांच किया है. इस एप की मदद से रक्तदाता जुड़ सकता है. साथ ही जरूरतमंदों को इस एप की मदद से आसानी से ब्लड उपलब्ध हो जाएगा.

बालको पुलिस मंच के इस लाइफ सेवर्स एप का शुभारंभ गणतंत्र दिवस के अवसर पर दर्री सीएसपी श्री पोर्ते व सीएमएचओ डॉ. पीआर कुंभकार ने किया. बालको पुलिस मंच द्वारा ब्लड डोनेशन को आसान बनाने मोबाइल एंड्राइड एप का लाइफ सेवर्स तैयार किया गया है. एप को किसी भी स्मार्ट फोन पर लिंक के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है. मोबाइल में एप डाउनलोड होने के बाद इसे आसानी से उपयोग किया जा सकता है.

इसमें डोनर व गेस्ट विजिट दो ऑप्शन आएंगे. अगर आप रक्तदाता के रूप में जुडऩा चाहते हैं तो आप डोनर ऑप्शन सलेक्ट करें. इस ऐप के ऑप्शन में जुडऩे से आपका नाम डोनर की लिस्ट में आ जाएगा. जिससे जरूरतमंद आपसे सीधे संपर्क कर ब्लड ले सकता है. इसके अलावा दूसरा ऑप्शन गेस्ट विजिट है. अगर आप ब्लड चाहते हैं तो गेस्ट विजिट में जाकर वांट ब्लड का ऑप्शन चुन सकते हैं. इस ऑप्शन से आपको रक्त की उपलब्धता आसानी से हो जाएगी.

Tags: , ,