छत्तीसगढ़: बैगाओं के गांव पहुंचे रमन

Sunday, April 19, 2015

A A

बैगा आदिवासी महिला

रायपुर | एजेंसी: लोक सुराज अभियान के तहत छत्तीसगढ़ के बैगाओं के गांव पहुंचे. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शनिवार सवेरे राजधानी रायपुर से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर सबसे पहले कबीरधाम जिले में पहाड़ियों से घिरे बैगा आदिवासी बहुल गांव राजाढार पहुंचे.

मुख्यमंत्री का यह इस गांव में आकस्मिक दौरा था. किसी भी प्रकार के तामझाम के बिना उन्होंने वहां ग्राम पंचायत कार्यालय, ग्रामीण खाद्य गोदाम और उप स्वास्थ्य केन्द्र के सामने स्थित एक पेड़ की घनी छांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से आत्मीय मुलाकात की. गांव के लोग भी प्रदेश के मुखिया को अचानक अपने बीच पाकर आश्चर्यचकित हो गए और उन्होंने बड़े अपनेपन और गर्मजोशी से मुख्यमंत्री का सादगीपूर्ण स्वागत किया.

डॉ. रमन सिंह ने राजाढार में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. उन्होंने ग्रामीणों के आग्रह पर निकटवर्ती सरोदा दादर में पेयजल व्यवस्था के लिए सौर ऊर्जा प्रणाली आधारित पम्प लगाने के लिए पांच लाख रुपए तत्काल मंजूर करने की घोषणा की.

ग्रामीणों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक सुराज अभियान छत्तीसगढ़ की दो करोड़ 55 लाख जनता का अपना अभियान है. मुख्यमंत्री ने राजाढार में बैगा आदिवासियों सहित अन्य सभी ग्रामीणों से खुलकर बातचीत की. उनके साथ लोकसभा सांसद अभिषेक सिंह और सचिव सुबोध कुमार सिंह भी थे.

मुख्यमंत्री ग्राम राजाढार से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर कबीरधाम जिले के ही घोघरा पहुंचे, जहां उन्होंने लगभग 38 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण और भूमिपूजन किया.

Tags: , , , , ,