मौत के कुएं में छिपी है मौत

Tuesday, August 12, 2014

A A

मौत का कुआं

बचेली | संवाददाता: मीना बाजार तथा सर्कस में अक्सर दिखाये जाने वाले मौत के कुएं नामक खेल के नेपथ्य में मौत छुपी हुई है. इसका उदाहरण बचेली के मीना बाजार में रविवार रात को हुए हादसे स्पष्ट हो गया है. हांलाकि अभी इससे 6 घायल हुए हैं तथा मोटरसाइकल चलाने वाला गंभीर रूप से घायल हो गया है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिलान्तर्गत बचेली के मीना बाजार में रविवार रात करीब 10 बजे मौत का कुआं में मोटरसाइकल पर स्टंट दिखा रहे चालक का संतुलन बिगड़ जाने से बड़ा हादसा हो गया है.

इस हादसे में छह दर्शक घायल हो गए साथ ही चालक को भी गंभीर चोट लगी है. घायलों में चार युवतियां भी हैं. घटना में घायल रेशमा बानो, मुस्कान बानो, श्वेता जांगड़े, लितिका, रुख्सार बानो, सुशांत दुर्गा, चालक राहुल मीणा को तत्काल इलाज के लिए अपोलो अस्पताल लाया गया. इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिन्हें बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है.

बचेली के नगर निरीक्षक याकूब मेमन ने कहा है कि मीना बाजार की घटना पर संचालक व चालक पर अपराध कायम कर कार्रवाई की जा रही है.

बताया जा रहा है कि मौत का कुआं में स्टंटमैन राहुल मीणा तेज गति से बाइक चलाते हुए खतरनाक करतब दिखा रहा था. इसी बीच उसने अपना संतुलन खो दिया जिससे उसकी बाइक कुएं के ऊपर से करतब देख रहे दर्शकों पर जा गिरी. साथ ही चालक पन्द्रह फीट नीचे जा गिरा. घटना से मीना बाजार में अफरा तफरी का माहौल बन गया.

वहां उपस्थित लोगों ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया. मीना बाजार गत दस दिनों से सीडब्ल्यूएस कॉलोनी के सामने चल रहा है. मौत का कुआं में मोटरसाइकल स्टंट को देखने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में दर्शक जुट रहे थे.

Tags: , , , ,