चुनाव की तकरार कोर्ट पहुंची

Thursday, January 23, 2014

A A

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट

बिलासपुर | एजेंसी: विधानसभा चुनाव की तकरार अब हाई कोर्ट तक पहुंच गई है. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों पर सत्ता का दुरुपयोग करने, मतदाताओं को प्रलोभन देने, चुनाव जीतने के लिए सामान व नकदी बांटने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के लगभग 6 पराजित प्रत्याशियों ने हाईकोर्ट में अलग-अलग चुनाव याचिकाएं लगाई हैं.

इस पर जल्द सुनवाई होने की संभावना है. याचिकाकर्ताओं में रायपुर की महापौर किरणमयी नायक, बिलासपुर की वाणी राव, पंडरिया के मो. अकबर भी शामिल हैं. याचिका पेश करने पहुंचे कांग्रेस के पराजित प्रत्याशियों में बेलतरा के भुनेश्वर कश्यप, रायगढ़ के शक्राजीत नायक, रायपुर दक्षिण से किरणमयी नायक, डोंगरगढ़ से धनेश पाटिला ने याचिकाओं में भाजपा प्रत्याशियों पर चुनाव जीतने के सत्ता का दुरुपयोग करने, मतदाताओं को सामान व नकदी बांटने सहित अन्य आरोप लगाए हैं.

मरवाही से पराजित हुईं समीरा पैकरा और कोंडागांव से हारीं भाजपा की पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने भी हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. बेलतरा से विधायक निर्वाचित बद्रीधर दीवान पर लाभ के पद पर रहते हुए चुनाव लड़ने, डोंगरगढ़ से विधायक निर्वाचित सरोजनी बंजारे के जाति प्रमाण पत्र पर सवाल उठाए गए हैं.

Tags: , , ,