जोगी ने रमन पर लगाया पुत्रमोह का आरोप

Wednesday, May 4, 2016

A A

अमित जोगी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एक बार फिर विवादों में फंस सकते हैं. सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी व उनके बेटे अमित जोगी ने रमन सिंह पर आरोप लगाया है कि वे सरकारी विज्ञापन में अपने सांसद पुत्र का प्रचार कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा इन दिनों चलाए जा रहे ‘लोक सुराज अभियान’ को मरवाही विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने ‘पितापुत्र राज’ अभियान का नाम दिया.

अमित जोगी ने कहा कि राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा ‘लोकसुराज अभियान’ में प्रचार प्रसार के लिए चलाए जा रहे एक मिनट के विज्ञापन में राजनांदगांव सांसद और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह को आठ बार दिखाया गया है. इससे साफ प्रमाणित होता है कि कथित रूप से पनामा लीक के आरोपों से घिरे अभिषेक सिंह की छवि को करोड़ों रुपये खर्च कर सरकारी पैसों से निखारने का प्रयास किया जा रहा है.

इस संबंध में विधायक अमित जोगी ने जनसंपर्क सचिव को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण भी मांगा है. जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री का किसी योजना या सरकारी अभियान को प्रचारित करते हुए दिखाई देना समझ तो में आता है, लेकिन लोक सुराज के विज्ञापन में सरकार के किसी भी मंत्री, किसी भी सांसद को नहीं दिखाकर, केवल अभिषेक सिंह को ही लोगों के बीच मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ आठ बार दिखाना कई सवाल खड़े करता है.

जोगी का आरोप है कि इस विज्ञापन का औचित्य लोक सुराज के साथ अभिषेक सिंह की छवि को बनाने के लिए चालाकी से किया गया एक प्रयास है. अभिषेक सिंह को 8 बार दिखाने वाले इस ‘लोक सुराज अभियान’ के विज्ञापन को हर पांच मिनट में प्रदेश के सभी टीवी न्यूज चैनल्स पर दिखाया जा रहा है. साफ है कि मुख्यमंत्री के पुत्र की छवि बनाने सरकार के जनसंपर्क विभाग का दुरुपयोग किया जा रहा है.

जोगी ने कहा कि एक तरफ प्रदेश में जल की गंभीर समस्या है, गांवों और शहरों में पीने तक का पानी नहीं है, सूखे और महंगाई से लोग बदहाल हैं, वहीं पिता-पुत्र अपने प्रचार-प्रसार पर राजकोष से करोड़ों खर्च कर रहे हैं.

अमित जोगी ने जनसंपर्क विभाग के सचिव से अभिषेक सिंह का प्रचार करने वाले ‘लोकसुराज अभियान’ के विज्ञापन को तुरंत बंद करने की मांग की है.

Tags: , , , , , ,