‘कांग्रेस को पहले दिग्विजय मुक्त करें’

Friday, June 3, 2016

A A

अमित जोगी

रायपुर | समाचार डेस्क: अमित जोगी ने राहुल गांधी को सलाह दी है कि कांग्रेस को पहले ‘दिग्विजय मुक्त’ करें. कांग्रेस में बगावती तेवर वाले छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह दी है कि कांग्रेस को पहले ‘दिग्विजय मुक्त’ करें. गौरतलब है कि एक तरफ भाजपा ने देश को कांग्रेस मुक्त करने का नारा दिया हुआ है उसी के तर्ज पर अमित जोगी ने कांग्रेस को दिग्विजय मुक्त करने की सलाह दे डाली है.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को यह समाचार आने के बाद कि अजीत जोगी 6 जून को नई पार्टी बनाने जा रहें हैं दिग्विजय सिंह ने अजीत जोगी के कांग्रेस छोड़ने को बेहतर मानते हुये टिप्पणी की थी कि, “जिस व्यक्ति ने कांग्रेस के घोषित उम्मीदवार को भाजपा के हाथों करोड़ों में बेच दिया जिसका रिकार्ड भी सामने आया है ऐसे व्यक्ति को कांग्रेस से चले जाना ही अच्छा है.” शुक्रवार को अमित जोगी का मीडिया को जारी बयान इसी परिप्रक्ष्य में देखा जा रहा है.

अमित जोगी ने कहा है कि दिग्विजय सिंह के कारण ही कांग्रेस का बंटाधार हुआ है, “जह जह पाओं पड़े संतन के तहँ तहँ बंटाधार.” अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने आगे कहा, “जहां जहां दिग्गी राजा के चरण पड़े हैं- उत्तर प्रदेश, असम, आंध्र, तेलेंगना, बिहार और मध्य प्रदेश- वहाँ कांग्रेस का सफ़ाया हुआ है. जब भी वे अपना मुँह खोलते हैं, ट्वीट करते हैं, कांग्रेस के 10 लाख वोट घट जाते हैं.” इसी के साथ उन्होंने भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव पर टिप्पणी की है कि वे भी अपने गुरु के समान छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सफाया कर देंगे.

छत्तीसगढ़ में लगातार तीन बार से कांग्रेस की सरकार न बनने के कारणों पर उन्होंने कहा कि जहां रमन सिंह की पार्टी उनके पीछे खड़ी है वहीं अजीत जोगी की पार्टी उनके पीछे पड़ी है.

उन्होंने दावा किया कि “भविष्य में छत्तीसगढ़ की जनता को तीसरा विकल्प नहीं दिखेगा. रमन का विकल्प केवल जोगी है. अगले चुनाव में रमन की सीधी टक्कर जोगी से होगी.”

Tags: , , , , , , , ,