अमित जोगी का अभिषेक पर आरोप

Monday, May 16, 2016

A A

अमित जोगी

रायपुर | संवाददाता: कांग्रेस के निष्कासित विधायक अमित जोगी ने अभिषेक सिंह पर गंभीर आरोप लगाये हैं. छत्तीसगढ़ के मरवाही के विधायक अमित जोगी ने राजधानी रायपुर में एक पत्रकार वार्ता में अभिषेक सिंह पर आरोप लगाया कि उऩके कथित विदेशी खाते में अगस्ता घोटाले का पैसा जमा कराया गया है.

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इन आरोपो को झूठा तथा बेबुनियाद बताया. छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने अमित जोगी पर पलटवार करते हुये कहा कि कांग्रेस से निष्कासित अमित जोगी अपने अस्तित्व को बचाये रखने के लिये झूठे आरोप लगा रहें हैं.

अमित जोगी ने कहा कि, “शेयर कार्प कंपनी का पैसा पोर्तक्यूलिस कंपनी के माध्यम से यूबीएजी (स्विस बैंक) को जाता है अभिषेक सिंह इसी लिंक के जरिए विदेश में पैसा जमा करते हैं.”

अमित जोगी ने प्रदेश के बड़े उदयोगपति कमल शारडा और अभिषेक सिंह के लिंक होने का आरोप लगाते हुए कहा कि, “3 जून 2008 को उदयोगपति कमल शारडा ने आईडियल पोजिशनींग ऑफश्योर नाम की कंपनी खोली.”

उन्होंने आरोप लगाया कि 3 जुलाई 2008 को अभिषेक सिंह पता रमन मेडिकल ने क्वेस्ट हाइट्स नाम की कंपनी खोली. दोनों कंपनियों ने 40 क्यूलीस ट्रसनेट, चेंबर, पीओ बॉक्स 3444 रोड टाउन ब्रिटीश वर्जिन आइलंड का पता दिया है. इस आधार पर दोनों के लिंक का पता चलता है.

अमित जोगी ने पत्रकार वार्ता में आगे आरोप लगाया कि, “छत्तीसगढ़ में 2008 में भाजपा सरकार के जाने के आसार नजर आ रहे थे, यही वजह है कि, अभिषेक सिंह के नाम पर विदेश में कंपनी खोलकर पैसा निवेश किया गया.”

आरोप राजनीति प्रेरित: रमन सिंह
इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा है कि, “अमित को गलत जानकारी है. पहले ही इसका खंडन किया जा चुका है. अभिषेक का विदेश में कोई खाता नहीं है. यह केवल राजनीतिक आरोप है. स्पष्ट है कि, पता पब्लिक डोमेन में होता है कोई भी किसी का पता निकाल सकता है. एसआईटी सारे मामलों की जांच कर रही है. उससे बड़ी कोई जांच एजेंसी नहीं है. राजनीतिक मामले हैं. कांग्रेस पर अगस्ता में घूंस लेने के आरोप हैं, इस मामले को जबरिया जोड़ा जा रहा है. हेलिकॉप्टर को लेकर केवल सीएजी ने आपत्ति की, कोर्ट ने कुछ नहीं कहा.”

(सीजीखबर किसी भी रूप में इन आरोपों की पुष्टि नहीं करता है)

Tags: , , , , , , ,