छत्तीसगढ़: मंच पर भिड़े जोगी, भूपेश

Tuesday, June 16, 2015

A A

अजीत जोगी छत्तीसगढ़

बिलासपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ कांग्रेस की आंतरिक गुटबाजी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सामने भी देखने को मिली. पूर्व मुख्यमंत्री तथा सीडब्ल्यूसी के सदस्य अजीत जोगी को सुरक्षाकर्मियों ने मंच पर जाने से रोक दिया. हालांकि, राहुल के हस्तक्षेप के बाद उन्हें मंच पर जगह दी गई.

सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, मंच पर बैठने वालों की सूची में अजीत जोगी का नाम नहीं था.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की गुटबाजी चरम पर है. एक गुट पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का है तो दूसरा गुट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल तथा नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव बाबा का है.

दोनों गुटों की प्रतिस्पर्धा कई बार सार्वजनिक हो चुकी है. प्रदेश में संगठन चुनाव शुरू है और अधिक से अधिक सदस्य बनाने की होड़ भी चल रही है.

कांग्रेस संगठन के खेमे पर जोगी खेमे को सदस्यता पुस्तिका भी मांग के अनुरूप नहीं देने का आरोप लगा था. बाद में जोगी खेमे ने ऑनलाइन सदस्यता शुरू की और सदस्य बनाए. सांगठनिक चुनाव में दोनों गुट अपना-अपना वर्चस्व बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक चुके हैं.

राहुल सोमवार को दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुंचे. वहां एक आमसभा के मंच पर अजीत जोगी को जाने से रोक दिया गया.

सुरक्षाकर्मियों के अनुसार, संगठन से जो सूची मिली थी, उसमें मंच पर बैठने वालों में अजीत जोगी का नाम शामिल नहीं था. बाद में राहुल के हस्तक्षेप पर जोगी को मंच पर स्थान मिला. लेकिन जोगी और बघेल मंच पर ही आपस में भिड़ गए.

Tags: , , , ,