छत्तीसगढ़रायपुर

जगत विजन पर 50 लाख मानहानि का दावा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के एडीजी मुकेश गुप्ता ने एक पत्रिका पर 50 लाख मानहानि का दावा किया है. छत्तीसगढ़ के एंटी करप्शन ब्यूरो तथा इकोनॉमिक ऑफेंस विंग के एडीजी मुकेश गुप्ता ने भोपाल से प्रकाशित एक पत्रिका ‘जगत विजन’ को अदालत के माध्यम से मानहानि का नोटिस भेजा है. एडीजी मुकेश गुप्ता ने पत्रिका से 50 लाख रुपये का हर्जाना तथा खंडन छापने के लिये कहा है. एक हफ्ते के भीतर माफी न मांगने पर मैगज़ीन के खिलाफ 1 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति के लिये सिविल मुकदमा दायर करने की बात कही गई है.

सोमवार सुबह एडीजी मुकेश गुप्ता अपने अधिवक्ता अमीन खान के साथ 10:30 बजे अदालत पहुंचे. मुकेश गुप्ता ने अदालत के माध्यम से पत्रिका के मुद्रक, प्रकाशक और संपादक को नोटिस भेजा है.

अदालत में मुकेश गुप्ता के अधिवक्ता अमीन खान ने संवाददाताओं से कहा फिलहाल सिविल मुकदमा दायर करने का नोटिस दिया गया है. माफी न मांगने पर सिविल मुकदमा दायर किया जायेगा.

अदालत में संवाददाताओं से बातचीत करते हुये एडीजी मुकेश गुप्ता ने कहा मैं एक ईमानदार अफसर हूं. इस पत्रिका ने व्यक्तिगत और भ्रष्ट्राचार की खबरें प्रकाशित की हैं. मैं सदा दूसरों के लिये लड़ता रहा हूं आज अपने लिये लड़ रहा हूं. उन्होंने आरोप लगाया कि पत्रिका ने अपने एक अक्टूबर 2016 के अंक में तथ्यहीन और मानहानिकारक सामग्री प्रकाशित की है.

error: Content is protected !!