अभीष स्वामी, दिलीप दीवान जेल दाखिल

Monday, April 6, 2015

A A

जेल

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो ने रविवार को जल संशाधन विभाग के ठेकेदार अभीष स्वामी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से अभीष स्वामी को जेल भेज दिया गया.

उल्लेखनीय है कि पूर्व में ही आलोक अग्रवाल तथा ठेकेदार पवन अग्रवाल को गिरफ्तार किया जा चुका है. एंटी करप्शन ब्यूरों ने रविवार को बिलासपुर के अर्चना विहार निवासी ठेकेदार अभीष स्वामी को तलब किया तथा पूछताछ के बाद साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया.

गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2014 को खारंग जलसंशाधन संभाग, बिलासपुर के प्रभारी ईई आलोक अग्रवाल तथा ठेकेदार पवन अग्रवाल के यहां एंटी करप्शन ब्यूरों की छापेमारी में करोड़ों रुपये नगदी तथा बड़े संपत्ति का खुलासा हुआ था.

इसी तरह से रायपुर में एंटी करप्शन ब्यूरों ने दिलीप कुमार दीवान, उपायुक्त, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के यहां छापा मार कर बड़े 34 लाख रुपये नगद तथा करोड़ों की संपत्ति की जानकारी मिली थी. बार-बार नोटिस दिये जाने के बावजूद दिलीप कुमार दीवान उपस्थित नहीं हो रहें थे.

दिलीप कुमार दीवान को नोटिस की तामील करा कर रविवार को बुलाया गया था जहां विवंचना के बाद साक्ष्यों के आधार पर उन्हें गिरप्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. न्यायलय ने दिलीप कुमार दीवान को जेल भेज दिया है.

Tags: , , , ,