छत्तीसगढ़: ABVP ने बाजी मारी

Saturday, September 3, 2016

A A

छात्रसंघ चुनाव-छत्तीसगढ़

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के 9 में से 7 विश्वविद्यालयों में एबीवीपी ने जीत हासिल की है. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के 9 विश्वविद्यालयों में हुये छात्रसंघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 7 में जीत हासिल की है. वहीं, एनएसयूआई को केवल 2 विश्वविद्लयों में ही जीत मिल सकी है.

रविशंकर विवि में एबीवीपी के वैभव सिंह ठाकुर, बिलासपुर विवि में शशांक पाण्डेय, बस्तर विवि में विकास चांडक, सरगुजा विवि में नीलेश गुप्ता, आयुष विवि में सौरभ कुमार, कृषि विवि में निधि वर्मा, दुर्ग विवि में दुश्यंत कुमार तथा एनएसयूआई से तकनीकी विवि में देवेश पाणिग्रही, कुशाभाऊ विवि में रोहित वर्मन अध्यक्ष बने हैं.

अखिल भारतीय छात्र संगठन ने छत्तीसगढ़ के रविशंकर विवि, दुर्ग विवि, बस्तर विवि, सरगुजा विवि, बिलासपुर विवि, आयुष विवि और कृषि विवि के छात्रसंघ चुनाव में जीत हासिल की है.

एनएसयूआई को कुशाभाऊ पत्रकारिता विवि और तकनीकी विवि के केवल अध्यक्ष पद पर जीत मिली है. एबीवीपी ने तकनीकी विवि के अध्यक्ष पद के लिये पुनर्गणना की मांग की है.

शुक्रवार के छात्रसंघ चुनाव नतीजों के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छत्तीसगढ़ के 13 में से 9 विवि में जीत का दावा किया है. शुक्रवार को हुये छात्रसंघ चुनाव के मतदान में निर्दलियों ने अहम भूमिका निबाही है. मिली जानकारी के अनुसार निर्दलियों तथा छत्तीसगढ़ छात्र संगठन ने एबीवीपी का साथ दिया है.

Tags: , , , , ,