छत्तीसगढ़: जमीन विवाद में 4 की हत्या

Tuesday, June 21, 2016

A A

कुल्हाड़ी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में जमीन विवाद के चलते एक ही परिवार 4 लोगों की हत्या कर दी गई है. मामला बलौदा बाजार के ग्राम लटुआ रसेड़ा का है तथा हत्या मंगलवार की सुबह 9 बजे की गई है. मिली जानकारी के अनुसार जमीन विवाद के चलते जिन चार लोगों की हत्या की गई है उनमें 55 वर्षीय रामलाल धुरु, 50 वर्षीय तोमन बाई तथा उनके दो बेटे 35 वर्षीय विनोद धुरु तथा 20 अनिकेत धुरु शामिल हैं.

मंगलवार की सुबह जब रामलाल धुरु अपने जमीन पर फेसिंग लगा रहा था तो उसका सामने रहने वाले गजानंद यादव के साथ विवाद हो गया. बताया जा रहा है कि गजानंद यादव ने रामलाल धुरु के जमीन पर कब्जा करके मकान बना लिया था. मामला कोर्ट में गया तथा कोर्ट ने रामलाल धुरु के पक्ष में फैसला सुना दिया. गजानंद यादव ने रामलाल धुरु के एक और जमीन पर भी कब्जा करके रखा है.

विवाद की जड़ उसी जमीन पर फेसिंग लगाने के लेकर हुआ. विवाद बढ़ने के बाद गजानंद यादव ने अपने परिवार तथा अन्य 15 लोगों के साथ मिलकर रामलाल धुरु पर सब्बल तथा गैती से हमला कर दिया.

हमला करने वालों ने रामलाल तथा उनकी पत्नी तोमन बाई को घर के सामने ही मार डाला. जब उनके दोनों बेटे विनोद धुरु तथा अनिकेत धुरु एक दुकान में छिपने की कोशिश कर रहे थे तो उन्हें दुकान से निकालकर दौड़ा-दौड़ाकर मारा. विनोद की पत्नी तथा उसके बच्चे ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई वर्ना आरोपी उन्हें भी मार डालते.

मुख्य आरोपी गजानंद यादव तथा उसके कुछ साथियों ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया है.

Tags: , , ,