DGG-मुंगेली-कटघोरा-BSP के बीच रेललाईन

Tuesday, June 21, 2016

A A

रेलवे ट्रैक

रायपुर | संवाददाता: केन्द्र सरकार के सहयोग से छत्तीसगढ़ में 270 किलोमीटर नई रेललाईन बिछाई जाएगी. यह रेलमार्ग डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा, मुंगेली, कोटा और कटघोरा को बिलासपुर से जोडने के लिए बनेगा. केन्द्रीय ऊर्जा और कोयला राज्य मंत्री पीयूष गोयल ने आज सवेरे यहां मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में बताया कि इस रेलमार्ग का निर्माण छत्तीसगढ़ सरकार और केन्द्रीय ऊर्जा तथा कोयला मंत्रालय के सहयोग से किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने श्री गोयल के साथ बैठक में छत्तीसगढ़ के लिए कोल ब्लॉक से संबंधित विषयों पर विचार-विमर्श किया. बैठक में अधिकारियों को पांच मिलियन टन कोयले के अतिरिक्त लिंकेज की नीलामी प्रक्रिया के संबंध में भी आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए. इस अवसर पर राज्य की रेलकॉरीडोर परियोजनाओं तथा प्रमुख कोल ब्लॉकों से संबंधित प्रस्तुतिकरण भी दिया गया.

बैठक में छत्तीसगढ़ पावर कम्पनी के अध्यक्ष शिवराज सिंह, राज्य सरकार के मुख्य सचिव विवेक ढांड, ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव एन. बैजेन्द्र कुमार, आवास और पर्यावरण विभाग और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, वाणिज्य और उद्योग तथा खनिज साधन विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह, सचिव जनसम्पर्क संतोष मिश्रा और अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Tags: , , , , , , ,