आवारा कुत्ते ने 24 को काटा

Tuesday, August 9, 2016

A A

आवारा कुत्ते

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक आवारा कुत्ते ने दो घंटे के अंदर 24 लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर काटा. कुत्ते के काटने का शिकार सबसे ज्यादा गली-मुहल्ले में खेलने वाले बच्चे तथा वहां की महिलायें है.

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के संजय नगर में शाम 7 बजे अचानक एक कुत्ता खूंकार हो गया तथा उसने दो घंटों के भीतर ही 24 लोगों को काट डाला. जब मुहल्ले वाले लाठिया-डेडे लेकर निकले तो कुत्ता पुरानी बस्ती में घुस गया.

आवारा कुत्ते ने संजय नगर में 20 लोगों को तथा पुरानी बस्ती में 4 लोगों को काट डाला. बच्चे तथा महिलायें कुत्ते के डर से चीख रहे थे तथा पूरे मुहल्ले में कोहराम मच गया. घायलों को अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया जहां पर मुहल्ले की भीड़ पहुंच गई. जाहिर है कि सड़क के आवारा कुत्ते द्वारा काटने पर सभी को एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगवाना पड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर नगर निगम ने दो हजार कुत्तों के नसबंदी के बाद फिर से कुत्तों की नसबंदी करवाने के लिये टेंडर निकाला हुआ है.

रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि कुत्तों को पकडने को लेकर काफी आपत्ति की गई थी इसलिये दूसरे राज्यों से विशेषज्ञ बुलाकर कुत्ता पकड़ने की ट्रेनिंग दी गई है.

Tags: , , , ,