कोंडागांवबस्तर

10 नक्सलियों का आत्मसमर्पण

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सोमवार को 10 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार इनके नाम बलराम, मंगतुराम, रैजुराम, सोहन नुरेटी, सुखराम उसेंडी, सुकदेव उसेंडी, शोभी रमा उइके, मंगलूराम उसेंडी, महिला नक्सली रम्मो कावड़े और राजमन हैं. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी समेत कई मामले दर्ज हैं.

इऩ 10 नक्सलियों ने कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक के समाने समर्पण किया. नक्सलियों का कहना है कि नक्सल नेताओं के अत्याचार तथा शारीरिक शोषण से त्रस्त होकर इन्होंने यह कदम उठाया है.

इन नक्सलियों ने बताया कि महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश के बड़े नक्सली कमांडर छत्तीसगढ़ में कई बड़ी नरसंहार जैसी घटनाओं को घटित करते हैं एवं जब उनको अपने पारिवारिक जीवनयापन करना होता है तब आंध्रप्रदेश में जाकर बड़ी रकम की लालच में समर्पण कर देते हैं.

नक्सलियों ने आरोप लगाया कि वर्तमान में नक्सली संगठन अपने मूल लक्ष्य से भटककर मात्र पैसा वसूली करने का जरिया बन गया है. तेंदूपत्ता, निर्माण कार्यों से करोड़ों रूपए की लेवी वसूली जाती है, जिसका सारा हिस्सा आंध्रप्रदेश के नक्सली ले जाते हैं.

कोंडागांवबस्तर

10 नक्सलियों का आत्मसमर्पण

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सोमवार को 10 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. (more…)

error: Content is protected !!