चुनाव में दाढ़ी-मूंछों पर लगा दांव

Saturday, November 9, 2013

A A

मूछें दांव पर

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर प्रत्याशियों के समर्थकों में अजीबोगरीब शर्ते लगने लगी हैं. कुछ सीटों पर लोग पैसे की शर्त लगा रहे हैं तो कुछ अपनी दाढ़ी-मूंछ तक दांव पर लगा रहे हैं. सूबे के कुरूद विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. यहां मतदान 19 नवंबर को होना है. ऐसे में विभिन्न पार्टियों के समर्थक चुनावी हार-जीत को लेकर कई प्रकार के दावे कर रहे हैं.

बताया जाता है कि इसी तरह का दावा धमतरी जिले के ग्राम कुरूद निवासी राधेश्याम ध्रुवंशी ने किया है. उन्होंने ऐलान किया है कि अगर उनके क्षेत्र में भाजपा नहीं जीतती है तो वह एक साल तक अपनी आधी मूंछ ही रखेंगे.

इसी तरह पूर्व में भी वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के कट्टर समर्थक भानु चंद्राकर ने संकल्प लिया था कि जब तक कुरूद सीट भाजपा को नहीं मिलती, तब तक वह दाढ़ी बढ़ाए रखेंगे और चेहरे पर कभी उस्तरा नहीं चलवाएंगे. उस बार भाजपा प्रत्याशी चुनाव हार गए थे, तब से आज तक भानु चंद्राकर अपनी दाढ़ी बढ़ाए हुए हैं.

अब देखना यह है कि इस बार के चुनाव में राधेश्याम अपनी मूंछ बचा पाते हैं या नहीं और भानु चंद्राकर की दाढ़ी कट पाती है या नहीं.

बहरहाल, ये तो विधायकों की जीत को लेकर लगी शर्ते हैं, मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर भी शर्ते लगी हैं पर इस बारे में कोई खुलकर कहने को तैयार नहीं है.

Tags: , , ,