मंदिर के चोर जेवर सहित गिरफ्तार

Thursday, August 14, 2014

A A

कोरबा में चोर गिरफ्तार

कोरबा | अब्दुस असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में सर्वमंगला मंदिर सहित सप्तदेवमंदिर में हुई लाखों की चोरी का खुलासा पुलिस ने कर दिया हैं. इस मामले में दो चोर सहित एक खरीददार को 10लाख के मशरुका सहित गिरफ्तार करने मे पुलिस को सफलता मिली हैं. गौरतलब है कि 10 अगस्त की रात्रि सर्मंगला मंदिर में दो अज्ञात चोरो द्वारा सोने-चांदी के मां सर्वमंगला मंदिर से ग्रील अटास कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

छत्तीसगढ़ के औद्योगिक नगरी कोरबा हुए चोरी के इस सनसनीखेज वारदात के 72 घंटे के भीतर कोतवाली, कुसमुंडा और सीईटी की टीम ने सीसीटीवी में कैद आरोपियो की तस्वीर के सहारे पुलिस ने आर्रोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली की आरोपियों के पडोसी जिला जांजगीर-चांपा के देखा गया थी. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर तफतीश शुरु की और जांजगीर-चांपा जिले के लच्छनपुर गांव के 24 वर्षीय कृष्ण कुमार यादव और रायगढ़ कोसमनारा निवासी 27 वर्षीया नारायण थापा को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने एक और आरोपी कृष्ण कुमार यादव को बिलासपुर के उस्लापुर फाटक के पास पकडा वही उसका साथी नारायण थापा को मुगेली से गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियो ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन रायगढ़ से अपनी बाईक मे सवार होकर शाम कोरबा पहुचे थे. पहले शाम 7 बजे के आसपास पूजा के समय मंदिर की रेकी की गई. उसके बाद रात्रि 1बजे के लगभग पीछे के रास्ते मंदिर मे घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया.

पुलिस की पुछताछ में आरोपियो ने कोतवाली थाना क्षेत्र के सप्तदेव मंदिर में 28 जून 2014 को सोने के जेवरात और दान पेटी की भी वारदात को अंजाम देना कुबुल किया हैं. ज्ञआत्वय रहे कि सीसीटीवी फूटेज के आधार पर आरोपी पकड़े जा सके हैं. बिलासपुर रेंज के आईजी पवन देव ने चोरी का खुलासा करते हुये बताया की पुलिस ने 10 लाख का सोना-चांदी के जेवरात जब्त कर लिया हैं. दोनों आरोपियो ने चांपा निवासी संतोष केवट को चांदी का पाटा बेच दिया था उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं. कोतवाली और कुसमुंडा पुलिस तीन आरोपियो के खिलाफ कारवाई शुरु कर दी हैं.