छत्तीसगढ़ की कई योजनाएं अच्छी

Wednesday, September 24, 2014

A A

चंद्र बाबू नायडू

रायपुर | एजेंसी: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने यहां कहा कि आंध्रप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विकास की काफी संभावनाएं हैं. इसके लिए दोनों राज्यों के बीच रेलवे, सड़क व एयर मार्ग का अध्ययन करने के लिए एक संयुक्त वर्किं ग ग्रुप बनाया जाएगा, ताकि विकास की संभावनाओं को तलाशा जा सके. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की पीडीएस, धान खरीदी व ई-गवर्नेस की योजनाएं काफी अच्छी हैं, इसे आंध्र में लागू करेंगे.

नायडू ने रायपुर के होटल बेबीलान में मीडिया के साथ चर्चा के दौरान नायडू ने कहा कि छत्तीसगढ़ और आंध्रप्रदेश व्यापार-व्यवसाय और विकास के विभिन्न क्षेत्रों में एक-दूसरे के साथ मिलकर देशहित में काम करें तो दोनों राज्य परस्पर विजेता की स्थिति में होंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पास विशाखापट्टनम का बंदरगाह है, छत्तीसगढ़ को उसका लाभ मिल सकता है.

नक्सलवाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह विषय हमारे कार्य एजेंडा में नहीं था. इसलिए फिलहाल इस पर कुछ कहना ठीक नहीं है. छत्तीसगढ़ के नक्सल समस्या के अध्ययन के बाद कुछ कहा जा सकता है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए नायडू ने कहा कि डॉ. रमन सिंह का कामकाज बहुत अच्छा है. इस राज्य ने कम समय में काफी विकास किया है. यह खनिज संपदाओं से परिपूर्ण राज्य है. वह दिन दूर नहीं, जब छत्तीसगढ़ अपने खनिज और अन्य संसाधनों का इस्तेमाल कर देश का सबसे विकसित राज्य बनेगा.

Tags: , , , , ,