बस्तर में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम: सीईसी

Sunday, October 20, 2013

A A

मुख्य निर्वाचन आयुक्त वी एस संपत

रायपुर | संवाददाता: केंद्रीय मुख्य निर्वाचन आय़ुक्त (सीईसी) वी.एस. संपत ने कहा है कि बस्तर में सुरक्षित चुनाव कराने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

शनिवार को रायपुर में हुई एक पत्रकारवार्ता में श्री संपत ने कहा कि निर्वाचन आयोग के द्वारा बस्तर संभाग के कलेक्टर, एसपी इत्यादि को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पर्याप्त फोर्स लगाने और इलाके में सुरक्षा चुनाव सुनिश्चित करने को निर्देशित किया गया है.

उन्होने कहा कि राज्य में कुल 21424 मतदान केंद्र हैं जिनमें से 3249 केंद्रों को अतिसंवेदनशील और 6920 को संवेदनशील केंद्रों की सूची में रखा गया है. चुनावों के दौरान एक हज़ार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे इन केंद्रों की रिकार्डिंग करेंगे. इसके लिए संचार माध्यमों को बेहतर बनाया जा रहा है साथ ही सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं.

श्री संपत ने यह भी बताया कि निर्वाचन आयोग पूरी कोशिश कर रहा है कि कहीं भी फर्जी मतदान न हो और मतदान की निष्पक्षता बनी रहे. इसके लिए सुदूर क्षेत्रों में पर्याप्त फोर्स को मतदान केंद्र पर भेजा जाएगा. साथ ही हर जिले के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और राज्य के सीईओ इन टीमों के साथ लगातार संपर्क बनाकर रखेंगे.

मुख्य निर्वाचन आय़ुक्त ने कहा कि अधिकारियों को मतदान का विरोध करने वालों पर सीधे कार्रवाई करने के निर्देश भी दे दिए गए हैं.

Tags: , , , ,