शारदा के कार्यालयों पर सीबीआई का छापा

Thursday, November 20, 2014

A A

सीबीआई जांच

कोलकाता | एजेंसी: तृणमूल कांग्रेस के मंत्री तथा सांसद के नाम आने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शारदा समूह के तीन कार्यालयों पर छापा मारा. सीबीआई ने सुबह से कोलकाता के तीन अलग-अलग इलाकों -साल्ट लेक, बेहाला और बिष्णुपुर- में स्थित शारदा समूह के कार्यालयों में छापेमारी की और कई दस्तावेज जब्त किए.

यह छापेमारी ऐसे समय में की गई है, जब सीबीआई एक दिन बाद शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद श्रींजॉय बोस से पूछताछ करने वाली है.

बोस से सीबीआई एकबार पूछताछ कर चुकी है और उनका दावा है कि उन्हें गवाह के रूप में पेश होने को कहा गया है. मित्रा का कोलाकाता के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनका कहना है कि वह चिकित्सकों की इजाजत मिलने पर ही सीबीआई के सामने पेश होंगे.

मित्रा और बोस के अतिरिक्त तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद और अब कांग्रेस में शामिल हो चुके सोमेन मित्रा को भी सीबीआई ने सम्मन जारी किया है.

सोमेन ने सीबीआई द्वारा उनसे संपर्क किए जाने की बात से इंकार किया है, लेकिन उनका कहना है कि अगर सीबीआई उन्हें जांच के संबंध में बुलाती है तो वह पूरा सहयोग करेंगे.

Tags: , , , , , , ,