अगस्ता घोटाले में नरसिम्हन से पूछताछ

Wednesday, July 9, 2014

A A

अगस्तावेस्टलैंड

हैदराबाद | समाचार डेस्क: सीबीआई ने अगस्ता हेलिकॉप्टर घोटाले में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन से आज कई घंटों तक पूछताछ की. अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदी में 3,726.96 करोड़ रुपये के हुए कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने अब तक कई राजनेताओं और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों से पूछताछ की है.

दिल्ली से हैदराबाद रवाना हुई सीबीआई की एक टीम ने अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 161 के तहत उनका बयान रिकार्ड किया. सीबीआई ने विवादित सौदे के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए भी उनसे पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि 2005 में जब हेलीकॉप्टर सौदे को अंतिम रूप दिया गया था, उस समय नरसिम्हन आईबी के प्रमुख थे, इसलिए उनसे गवाह के रूप में पूछताछ की गई है.

यह सौदा 2010 से प्रभावी हुआ था, लेकिन गत वर्ष वीवीआईपी इस्तेमाल के लिए 12 हेलीकॉप्टर खरीदी में हुए कथित घोटाले की वजह से इसे रद्द कर दिया गया. नरसिम्हन तीसरे राज्यपाल हैं, जिनसे सीबीआई इस मामले में पूछताछ कर रही है. इससे पहले सीबीआई ने गोवा के तत्कालीन राज्यपाल बी.वी.वांचू और पश्चिम बंगाल के तत्कालीन राज्यपाल एम.के.नारायण से पूछताछ की थी.

सीबीआई ने नारायणन और वांचू से पिछले सप्ताह गवाह के रूप में पूछताछ की थी, जिसके तुरंत बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. सीबीआई ने भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एस.पी.त्यागी, उनके तीन चचेरे भाइयों और नौ अन्य लोगों के खिलाफ गत वर्ष मामला दर्ज किया था. माना जा रहा है कि कुछ और पूर्व राज्यपाल से सीबीआई पूछताछ कर सकती है.

Tags: , , , , , , , ,