सीबीआई के दो घूसखोर अफसर गिरफ्तार

Saturday, May 18, 2013

A A

Central Bureau of Investigation

नई दिल्ली. सीबीआई ने कोयला घोटाले की जाँच कर रही टीम के सदस्य रहे अपने ही एसपी विवेक दत्त और एक इंस्पेक्टर राजेश को सात लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. इन दोनों को सीबीआई के आंतरिक सतर्कता शाखा ने सीबीआई मुख्यालय के सामने से गिरफ्तार किया.

बताया जा रहा है कि इन्होंने ये रिश्वत कथित रूप से एक जम़ीन के विवाद को सुलझाने के लिए ली थी और इसका कोयला घोटाले से कुछ लेना-देना नहीं है.

सीबीआई की आंतरिक सतर्कता शाखा के अध्यक्ष खुद सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा करते हैं, जिन्होंने कहा कि उनके पास इस सौदे के बारे में जानकारी थी और हम दोनों पर काफी समय से निगाह रखे हुए थे. उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस गिरफ्तारी के बारे में अवगत कराया जाएगा क्योंकि उसने निर्देश दिए थे कि कोयला घोटाले की जांच से जुड़े किसी भी अधिकारी का स्थानांतरण उसकी जानकारी के बिना नहीं होना चाहिए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्नाटक के एक व्यवसायी की एक ज़मीन का विवाद दिल्ली पुलिस के किसी अधिकारी के साथ चल रहा था. इसके बाद दत्त ने अपने संबंधों का इस्तेमाल कर जमीन विवाद में दाखिल याचिका वापस करा दी थी. इसी के एवज में उन्हें व्यवसायी से रिश्वत मिल रही थी. मामले में दत्त और राजेश के अलावा उस व्यवसायी और एक बिचौलिए को भी गिरफ्तार किया गया है.

Tags: , ,