अमित शाह की सुनवाई कर रहे जज को पुणे भेजा

Thursday, June 26, 2014

A A

अमित शाह

नई दिल्ली| संवाददाता: भाजपा नेता अमित शाह के खिलाफ सुनवाई कर रहे सीबीआई के विशेष जज का तबादला कर दिया गया है. फर्जी मुठभेड़ मामले में चल रही सुनवाई के दौरान पिछले सप्ताह इस जज ने अमित शाह के वकील को हर बार बिना कारण छूट आवेदन को लेकर फटकार लगाई थी. सीबीआई के विशेष जज जेटी उत्पत के तबादले को लेकर तरह-तरह की राजनीति चर्चाएं एक बार फिर से तेज़ हो गई हैं.

गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन शेख और उसकी पत्नी कौसर बी का उस समय अपहरण किया गया था, जब वे दोनों हैदराबाद से महाराष्ट्र जा रहे थे. आरोप है कि गुजरात एसटीएफ ने उनका अपहरण किया और बाद में उन्हें आतंकवादी बता कर उनकी फर्जी मुठभेड़ में हत्या कर दी. इसके साल भर बाद बाद इस मामले के गवाह तुलसीराम प्रजापति को भी पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार डाला.

इन दोनों घटनाओं के दौरान गुजरात में अमित शाह ही गृहमंत्री थे. सीबीआई ने पिछले ही साल इस मामले में अमित शाह समते 18 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था और अदालत में इसकी सुनवाई चल रही थी. ऐसे में सुनवाई कर रहे जज के तबादले से राजनीतिक गलियारे में कई बातें शुरु हो गई हैं. हालांकि इस मामले में विधि विभाग का कहना है कि यह एक रुटीन तबादला है.

Tags: , , , , , , , ,