‘Hunterrr’ पर सीबीएफसी का ‘हंटर’

Tuesday, March 17, 2015

A A

'हंटर'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: नये सीबीएफसी टीम ने फिल्म ‘हंटर’ से आपत्तिजनक भाषा को हटवा दिया है. हालांकि, फिल्म ‘हंटर’ के ट्रेलर को पूर्व सीबीएफसी की टीम ने पहले ही अनुमति दे दी थी इसलिये उसमें आपत्तिजनक भाषा रह गई है. फिल्म ‘हंटर’ की नायिका राधिका आप्टे ने अपने विवादित बयान में कहा है “सेक्स वर्जित है इसलिये बिकता है”. राधिका आप्टे के कथन से जाहिर है कि फिल्म ‘हंटर’ में ऐसा कुछ है जिसे वाकई में सीबीएफसी के ‘हंटर’ की जरूरत थी. आने वाली फिल्म ‘हंटर’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म की भाषा को संयमित रखने का आदेश दिया है.

सीबीएफसी से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “फिल्म के ट्रेलर को सीबीएफसी की पूर्व टीम ने पास कर दिया था, जिसमें आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग था. उसके लिए हम कुछ नहीं कर सकते थे. लेकिन अब फिल्म से आपत्तिजनक शब्दों को हटाने के लिए कहा गया है.”

सूत्र ने कहा, “हमें मालूम है कि ‘हंटर’ एक वयस्क हास्य फिल्म है और हमने जितना हो सके भाषा में छूट देने की कोशिश की है.”

सीबीएफसी ने कहा कि फिल्म में संवाद के जिन हिस्सों को ध्वनि शून्य किया गया है, उनके लिए दोबारा रिकार्डिग की जा सकती है, ताकि ध्वनिप्रवाह बाधित न लगे.

फैंटम फिल्म प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “हमें फिल्म के संवादों को बदलने के लिए कहा गया था और हमने वह किया. फिल्म के कलाकार बहुत व्यस्त नहीं थे, इसलिए काम में मुश्किल नहीं आई.”

सूत्र ने कहा, “यदि फिल्म में बड़े कलाकारों ने काम किया होता, तब दोबार रिकार्डिग करने में दिक्कतें आतीं. लेकिन गुलशन देवैया, राधिका आप्टे और साई ताम्हणकर ने समर्पित भाव से संवादों की दोबारा रिकॉर्डिंग की.”

फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिला है और फिल्म अगले शुक्रवार को प्रदर्शन के लिए तैयार है.

Hunterrr Official Trailer

Tags: , ,