सपा कार्यकर्ता ने अंडा फेंक हंगामा किया

Sunday, January 12, 2014

A A

कुमार विश्वास

लखनऊ | समाचार डेस्क: शनिवार को आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास के ऊपर अंडा फेंककर सपा के कार्यकर्ता ने खूब हंगामा मचाया. अंडा हालांकि कुमार विश्वास तक नहीं पहुंच पाया परन्तु कुछ देर के लिये प्रेस वार्ता में हंगामा जरूर हो गया.

सैफ जाफरी नाम के इस युवक ने पहले खूब नारेबाजी की थी उसके बाद कुमार विश्वास को लक्ष्य करके अंडा फेंक मारा. बाद में उस शख्स को पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है. उसने खुद को मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड, बिजनौर का अध्यक्ष बताया. उसने कहा कि वह मुहर्रम के जुलूस को लेकर दिए गए कुमार विश्वास के बयान से नाराज था.

गौरतलब है कि कुमार विश्वास अमेठी में रविवार को होने जा रहे अपने रोड शो के बारे में पत्रकारों को जानकारी दे रहे थे. उन्होंने अपने ऊपर अंडा फेंके जाने को हताशा का उदाहरण बताते हुए कहा कि कांग्रेस, भाजपा और सपा-तीनों पार्टियां घबराई हुई हैं. उन्होंने ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी भाजपा नेता नरेंद्र मोदी सहित सभी विरोधी पार्टियों के बड़े नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी और उन्हें लोकतांत्रिक ढंग से चुनौती देगी.

हंगामे के बाद विश्वास ने कहा कि इसी तरह दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की प्रेस कांफ्रेंस में स्याही फेंका गया था. ऐसा हताशा में किया जा रहा है. कांग्रेस, भाजपा और सपा- तीनों पार्टियां आप के उभरने से घबराई हुई हैं. उन्होंने कहा कि देश में वंशवाद के खात्मे की शुरुआत अमेठी से ही होगी. देश के हर युवा को आगे बढ़ने और राजनीति करने का अधिकार है. कोई एक परिवार देश का भाग्य नहीं तय कर सकता.

मुहर्रम पर अपनी टिप्पणी के संदर्भ में विश्वास ने कहा कि सरदार पर पूरी दुनिया में चुटकुले सुनाए जाते हैं. हर कवि सम्मेलन में ऐसा देखा गया है, लेकिन उनके वीडियो निकालकर हास्यपूर्ण प्रसंग को सिख धर्म के खिलाफ बताना या भावनाएं भड़काने वाला बताना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी से अगर किसी की भावना आहत भी हुई है तो वह माफी मांगते हैं.

कुमार विश्वास ने राजधानी लखनऊ पहुंचने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, देश में 67 वर्षो बाद वंशवाद के खात्मे की शुरुआत अमेठी से ही होगी. अमेठी में आप के कार्यकर्ता पहले से ही सक्रिय हैं. बिगुल बज चुका है और अब वंशवाद को फलने-फूलने का मौका नहीं दिया जाएगा.

विश्वास ने कहा कि हताशा में उनके विरोधी उनकी पांच साल पुराने, दस साल पुराने कवि सम्मेलनों में की गई टिप्पणियों को मुद्दा बना रहे हैं और उन्हें धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला बताकर उनका विरोध कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जब तक आम आदमी पार्टी नहीं थी, तब तक वे मंच से नरेंद्र मोदी की भी तारीफ कर चुके हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह को वोट दे चुके हैं, क्योंकि तब तक कोई विकल्प जनता के पास नहीं था.

कुमार विश्वास राजधानी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान कई लोगों के आप से जुड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है. विश्वास रविवार को सड़क मार्ग से अमेठी के लिए रवाना हो जाएंगे. जहां वह अमेठी के गौरीगंज में आयोजित जन विश्वास रैली में हिस्सा लेंगे.

विश्वास ने विश्वास जताया कि दिल्ली में जिस तरह से लोगों ने आप को प्यार दिया और 15 वर्ष पुरानी कांग्रेस की सत्ता को उखाड़ फेंका, उसी तरह का प्यार अमेठी की जनता से भी मिलेगा.बहरहाल आगे कुछ भी हो अंडे ने कुमार विश्वास को सुर्खियों में ला दिया है.

Tags: , , ,