बस की आग में 45 की मौत

Wednesday, October 30, 2013

A A

आग

हैदराबाद | एजेंसी: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.किरण कुमार रेड्डी ने बुधवार को महबूबनगर जिले में हुए बस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. इस हादसे में 45 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को इस संदर्भ में पूरी जांच पड़ताल कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.

रेड्डी ने हादसे पर हैरानी और दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को सभी घायलों व मृतकों के परिवारों को हर तरह की मदद देने के निर्देश दिए हैं. परिवहन मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने कहा कि मृतकों के परिवार वालों को सहायता राशि दी जाएगी. तेलुगू देशम पार्टी अध्यक्ष एन.चंद्रबाबू नायडू और अन्य पार्टियों के नेताओं ने इस घटना पर हैरानी व्यक्त की और मृतकों के परिवार वालों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं.

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के महबूबनगर जिले में बुधवार तड़के एक बस में आग लग जाने से 42 यात्रियों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह निजी बस बेंगलुरू से हैदराबाद आ रही थी, उसमें आग सुबह लगभग 5.20 बजे महबूबनगर जिले के पालेम के नजदीक एक पुलिया से टकराने के बाद लग गई. बस का चालक, सफाईकर्मी सहित सात लोग इससे निकलने में कामयाब रहे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जब्बार ट्रैवल्स की वाल्वो बस में 49 लोग सवार थे. बस के पुलिया से टकराने के बाद डीजल की टंकी में आग लग जाने के दौरान यात्री सो रहे थे. नजदीकी गांव के लोगों ने बताया कि कुछ मिनटों में ही बस राख में तब्दील हो गई. मृतकों के अत्यधिक झुलस जाने की वजह से उन्हें पहचानना मुश्किल है.

महबूबनगर के जिला कलैक्टर एम. गिरिजा शंकर ने कहा कि पांच यात्रियों का वानापर्ती के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है. उन्होंने पुलिस अधीक्षक नागेंद्र कुमार के साथ घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि बस से 29 यात्रियों की ही सूची मिली है, जबकि अन्य लोग रास्ते में बस में सवार हुए थे. बस मंगलवार रात 10 बजे बेंगलुरू से निकली थी और बुधवार सुबह 6.30 बजे हैदराबाद पहुंचने वाली थी.

Tags: , , , ,