बस दुर्घटना में 12 की मौत

Monday, November 25, 2013

A A

सड़क हादसा

रायपुर | छत्तीसगढ़ संवाददाता: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक बस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई. महासमुंद जिले के पटेवा-झलप के बीच दर्री पड़ाव के पास सोमवार की दोपहर साईं ट्रेवल्स की मिनी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा कर पलट गई. इस दुर्घटना में 16 घायलों में 7 गंभीर रुप है. इनमें से 3 को रायपुर अंबेडकर अस्पताल भेजा गया है जबकि 4 महासमुंद स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किए गए हैं. मृतकों में चालक और परिचालक शामिल हैं. बस में लगभग 70 यात्री सवार थे. मृतकों में कुछ की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है.

मिली जानकारी के अनुसार साईं टे्रवल्स की मिनी बस सीजी 04 ई 1767 आज सुबह ओडिशा के नरसिंहनाथ से रायपुर के लिए निकली थी. दोपहर लगभग 12 बजे पटेवा-झलप के बीच दर्री पड़ाव के पास मिनी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकराते हुए पलट गई. घटना की जानकारी साईं ट्रेवल्स में सफर कर रहे एक यात्री ने महासमुंद पुलिस कंट्रोल को दी. सूचना मिलने पर झलप और पटेवा की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है. इस दुर्घटना में 12 यात्रियों की मौत हो गई जिनमें चालक और परिचालक भी शामिल हैं.

पेड़ से टकराने के बाद मिनीबस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. यात्रियों को निकालने के लिए बस को गैस कटर से काटना पड़ा. घटना की खबर मिलने पर आसपास के गांवों के लोग भी वहां पहुंच गए हैं. ग्रामीणों की मदद से मृतकों और घायलों को बस से निकाला गया.

पटेवा थाना प्रभारी राजाराम ने बताया कि घायलों को बस से निकालकर पटेवा अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद दर्री पड़ाव के पास जाम की स्थिति निर्मित हो गई है. ट्रैफिक बहाल करने अतिरिक्त बल लगाया गया है.

बस में सवार घायल रोहित पाईक पिता लक्षेन्दर व उसकी पत्नी सुकेशी ने बताया कि बस बहुत रफ्तार से रायपुर की ओर जा रही थी तभी अचानक बावनकेरा थाना पटेवा के पास अनियंत्रित होकर पेड़ में जा घुसी. बस पेड़ में इतनी रफ्तार से घुसी की बस बीच से दो हिस्सों में बट गया. गेंदराम धु्रव ग्राम अरन पिथौरा ने बताया कि रायपुर मैं अपने भाई से मिलने रायपुर जा रही था कि बावनकेरा के पास बस पेड़ में जा घुसी. गेंदराम के अनुसरा बस में कई लोग उसी वक्त मर गये. कितनों के हाथ पैर धड़ से अलग हो गए हैं. पता नहीं हम लोग कैसे बच गये.

मृतकों में रोहित भोई बड़ेलोरम (पिथौरा), सुखविंदर कौर मस्जिद पारा पिथौरा, राजेन्द्र कुमार गढफ़ुलझर, सुखदेव सिंह चगरूर (पंजाब), शैलेन्द्र सिंह यलराम नगर, शिवमंगल नगर (इंदौर) और गुड्डू भोई थाना नरसिंहनाथ (उड़ीसा) की पहचान हो गई है. आधा दर्जन मृतकों की पहचान की जा रही है. वहीं हादसे में सुकेसी, रोहित चौहान, जयलाल भोई, गेंदराम, सुभाष सेठ, कुर्ता शाह और सुधीर प्रधान को ज्यादा चोटें आई हैं.

Tags: , , ,