बीएसएनएल और एमटीएनएल में व्यवसायिक करार

Tuesday, September 24, 2013

A A

बीएसएनएल एमटीएनएल

नई दिल्ली | एजेंसी: सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) ने मंगलवार को एक समझौता किया. कंपनी के अधिकारियों ने यहां कहा कि इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां अपनी संचालन क्षमता और बेहतर ग्राहक सेवा के लिए आधारभूत संरचनाओं और व्यवसाय में साझेदारी करेंगी.

बीएसएनएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) आर.के. उपाध्याय ने कहा, “हम अपने-अपने संसाधनों को साझा करने जा रहे हैं, जिससे संचालन खर्च कम हो जाएगा.”

उन्होंने बताया कि दोनों ही कंपनियां एक दूसरे की आधारभूत संरचनाओं जैसे लाइनों, भवनों, इंटेलीजेंट नेटवर्क सेवा और टोलफ्री सेवा का इस्तेमाल करेंगी. इससे बीएसएनएल और एमटीएनएल ग्राहक सेवा में सुधार लाने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पाएंगी. साथ ही अखिल भारतीय सेवा वाली मोबाइल सेवा लांच की जाएगी.

एमटीएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ए.के. गर्ग ने कहा कि एमटीएनएल का विकास उद्यम ग्राहकों को समग्र दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी समाधान प्रस्तुत करने के लिए नेटवर्क और सिस्टम इंटीग्रेटर के रूप में किया जा रहा है.

बीएसएनएल भारत में 20 दूरसंचार सर्किलों में मोबाइल, लैंडलाइन और इंटरनेट सेवा मुहैया करती है, जबकि एमटीएनएल दिल्ली और मुंबई क्षेत्रों में सेवा मुहैया करती है.