कश्मीर: बीएसएफ और प्रदर्शनकारियों की झड़प, 6 मरे

Thursday, July 18, 2013

A A

काश्मीर में कर्फ्यू

श्रीनगर | एजेंसी: जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में कम से कम छह प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए. प्रदर्शनकारियों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक गश्ती दल पर स्थानीय मस्जिद को अपवित्र कर देने और एक इमाम को पीटने का आरोप लगाया और जिले के गूल शहर में बीएसएफ के शिविर पर धावा बोल दिया.

स्थानीय पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प के दौरान बीएसएफ के जवानों द्वारा चलाई गई गोलियों से चार लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों में बीएसएफ के जवान भी थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, “सुरक्षा बलों एवं प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प के दौरान 20 से अधिक लोग घायल हो गए. अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि इनमें से पांच गोली से घायल हुए हैं.”

घटना के बाद से जिले के गूल, रामबन, चंदरकोट और बटोटे कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया है. बताया जा रहा है हिंसक भीड़ ने रामबन जिला मुख्यालय के जिलाधिकारी के कार्यालय में भी आग लगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया. कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा बनिहाल हाई-वे जाम किए जाने की खबर है.

घटना के बाद इलाके में मोबाइल सेवा पर रोक लगा दी है और केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि उन्हें घटना का अफसोस है और उन्होंने इसके पीछे के कारणों के जाँच के आदेश दे दिए है.

Tags: , , , , , ,