isis ने ब्रिटिश का सिर कलम किया?

Sunday, September 14, 2014

A A

isis ने ब्रिटिश का सिर कलम किया

लंदन | समाचार डेस्क: अमरीका के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों का निशाना ब्रिटेन है. शनिवार को इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियों जारी कर ब्रिटेन को चेतावनी देने की कोशिश की है. इस वीडियों में ब्रिटिश नागरिक डेविड हैनिज का सिर कलम करते हुए एक इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी को दिखाया गया है. इससे पहले इन्हीं इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा दो अमरीकी नागरिकों की ठीक इसी तरह से सिर कलम किये जाने वाला वीडियो जारी किया था.

ब्रिटेन के विदेश विभाग के कार्यालय ने शनिवार रात कहा कि यह सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा इसके एक नागरिक की हत्या करने वाले वीडियो की सत्यता की जांच कर रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि एक नकाबपोश आतंकवादी यह दावा कर रहा है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के इस्लामिक स्टेट के विरूद्ध अमेरिका के साथ गठबंधन करने के वादे के खिलाफ डेविड की हत्या की गई है. डेविड को 2013 में सीरिया में अगवा कर लिया गया था.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कार्यालय ने कहा कि यह वीडियो की सत्यता की जांच कर रहा है, जिसमें सहायता कर्मचारी डेविड हैनिज की हत्या का दृश्य है.

कार्यालय ने कहा कि अगर यह वीडियो सही है, तो यह एक और जघन्य हत्या होगी. इसके साथ ही इसने डेविड के परिवार को सहायता की पेशकश की है.

इस्लामिक स्टेट ने इराक में अमरीका के हवाई हमले के विरोध में दो अमरीकी पत्रकारों की हत्या कर दी थी और इन हमलों के न रोके जाने पर डेविड की हत्या की धमकी दी थी.

अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शनिवार को इस्लामिक स्टेट द्वारा ब्रिटिश नागरिक की हत्या किए जाने की कड़ी निंदा की और इस आतंकवादी संगठन के सफाए के लिए ब्रिटेन और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की मदद का संकल्प लिया.

व्हाइट हाउस द्वारा जारी ओबामा के बयान के अनुसार, “अमरीका ब्रिटिश नागरिक डेविड हैनिज की इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या की निंदा करता है. हम इस वक्त डेविड के परिवार और ब्रिटेन की जनता के साथ खड़े हैं.”

बीते कुछ समय से सीरिया तथा इराक में सक्रिय इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी जिस तरह से घटनाओं को अंजाम दे रहें हैं उससे उन्होंने क्रूरता में अल कायदा को भी पीछे छोड़ दिया है.

Tags: , , , , , , , , , , , , ,