कांग्रेस भरोसा तोड़ने वाली पार्टी: मोदी

Thursday, November 28, 2013

A A

नरेंद्र मोदी

सीकर | एजेंसी: नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को आमसभा में कहा कि कांग्रेस भरोसा तोड़ने वाली पार्टी है. उन्होंने लोगो से आव्हान् किया कि “जिसने वादा तोड़ा, उससे नाता तोड़ो.” मोदी ने लोगों से कांग्रेस पर भरोसा न करने की सलाह दी.

सीकर के बारे में मोदी ने कहा कि यह स्थान पानी की कमी से जूझ रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि अटलजी का सपना नदियों को जोड़ने का था. यदि वह सपना पूरा हो जाता तो आज स्थिति भिन्न होती.

नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सीकर में आयोजित एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर पर जवाबी हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गरीबों की चिंता नहीं है. मोदी ने एक दिन पहले सोनिया गांधी की रैली में उनके भाषण पर पलटवार करते हुए कहा, “मैडम पूछती हैं कि विपक्ष पांच साल तक क्या कर रहा था? हम एक सूक्ष्मदर्शी की मदद से खोज रहे थे कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार कहां है? जैसा कि पूरा देश यह खोजने का प्रयास कर रहा है कि दिल्ली की सरकार कहां है?”

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले सोनिया गांधी ने बुधवार को सीकर में ही कहा था, “जब विपक्ष आपसे वोट मांगने आए तो आप उनसे पूछिए कि पिछले पांच वर्षो के दौरान आप कहां थे? उन्होंने लोगों की समस्याओं को समझने की कोई कोशिश नहीं की.” मोदी और सोनिया गांधी का रैली स्थल समान था.

मोदी ने कहा कि पिछले 60 वर्षो में कांग्रेस ने देश को तबाह कर दिया है लेकिन लोगों को अब और अधिक बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता.

कांग्रेस नेताओं द्वारा राज्यों को विकास के लिए भेजे गए कोष के बारे में लगातार बयान दिए जाने पर भी कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि क्या वह पैसा उनकी निजी संपत्ति है? नरेन्द्र मोदी ने कहा, “यदि कोई अस्पताल गुजरात में बनता है तो क्या वह पैसा मेरी जेब से जाता है? नहीं, वह पैसा लोगों का है.”

Tags: , , ,