नई उच्च शिक्षा नीति पर मंथन

Thursday, January 21, 2016

A A

रायपुर-घड़ी चौक

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की राजधानी में नई उच्च शिक्षा नीति पर क्षेत्रीय मंथन होगा. केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित नई उच्च शिक्षा नीति पर विचार-विमर्श के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इस महीने की 22 तारीख को पांच राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों और शिक्षाविदों की क्षेत्रीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा.

कार्यशाला में मेजबान राज्य छत्तीसगढ़ सहित बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओड़िशा राज्यों के उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और वहां के शिक्षाविद हिस्सा लेंगे.

छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. बीएल अग्रवाल ने बताया कि कार्यशाला का आयोजन यहां माना विमानतल मार्ग स्थित होटल बेबीलोन में किया जाएगा. कार्यशाला सवेरे 10 बजे शुरू होगी. इसमें छत्तीसगढ़ राज्य के सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों और अग्रणी शासकीय कॉलेजों के प्राचार्यो को भी आमंत्रित किया गया है.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश की नई शिक्षा नीति के प्रारूप को अंतिम रूप देने के लिए भारत सरकार के पूर्व कैबिनेट सचिव टी.एस. सुब्रमण्यम की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है.

समिति में दिल्ली सरकार की पूर्व मुख्य सचिव शैलजा चंद्रा, पूर्व गृह सचिव सेवाराम शर्मा, गुजरात सरकार के पूर्व मुख्य सचिव सुधीर मंडल, राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) के पूर्व निदेशक जे.एस. राजपूत शामिल हैं.

Tags: , , ,