मुक्केबाज़ डिंगको सिंह गिरफ्तार

Friday, January 17, 2014

A A

डिंगको सिंह

इम्फाल | एजेंसी: एशियाई खेलों में देश के लिए स्वर्ण पदक जीत चुके मुक्केबाज डिंगको सिंह को एक महिला भारोत्तोलक पर कथित तौर पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने कहा, “डिंगको ने महिला भारोत्तोलक के परिजनों द्वारा मामला दर्ज कराए जाने के बाद गुरुवार शाम को आत्मसमर्पण किया. डिंगको को गिरफ्तार कर लिया गया और सम्भवत: शुक्रवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाए.”

पुलिस के मुताबिक महिला एथलीट ने डिंगको पर 13 जनवरी को खुमन लामपाक खेल परिसर में उस पर हमले की बात कही है. उसका कहना है कि उसने डिंगको की कार की धूल जमी नम्बर प्लेट पर उनका नाम लिखा था और इसी कारण उन्हें हमले का शिकार होना पड़ा.

डिंगको ने हालांकि कहा कि महिला एथलीट ने कुछ आपत्तिजनक शब्द लिखे थे जबकि महिला एथलीट की दलील है कि उसने सिर्फ मुक्केबाज का नाम लिखा था. महिला एथलीट की उम्र 17 साल बताई गई है.

महिला एथलीट ने पुलिस को बताया कि डिंगको ने उन पर बेंत की छड़ी से जोरदार प्रहार किया. महिला एथलीट का इम्फाल के एक निजी चिकित्सालय में इलाज चल रहा है.

डिंगको ने 1998 के बैंकॉक एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. बीते साल दिसम्बर में डिंगको को इम्फाल स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण के खेल परिसर में कोच नियुक्त किया गया है.

डिंगको को एशियाई खेलों में सफलता के लिए अर्जुन पुरस्कार मिल चुका है और बीते साल उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया था.

Tags: , , ,