‘बाम्बे वेलवेट’ U/A

Wednesday, May 13, 2015

A A

बॉम्बे वेलवेट

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सीबीएफसी चाहती है कि फिल्म ‘बाम्बे वेलवेट’ को 12 साल से कम उम्र के बच्चे अपने अभिवाहकों के साथ देखे इसलिये इसे यू/ए सर्टिफिकेट दिया गया है. फिल्म के निर्देशक अनुराग कश्यप चाहते थे कि उनकी फिल्म ‘बाम्बे वेलवेट’ को यू सर्टिफिकेट मिले पर वह संभव न हो पाया है. पहले फिल्म ‘बाम्बे वेलवेट’ को ए सर्टिफिकेट दिया गया था परन्तु अनुराग कश्यप के द्वारा दुबारा कोशिश करने पर इसे यू/ए सर्टिफिकेट मिल गया है. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की पुनरीक्षण समिति ने रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म ‘बाम्बे वेलवेट’ को यू/ए सर्टिफिकेट दिया है. इसके बाद फिल्म को हर वर्ग के दर्शक देख सकेंगे, लेकिन 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए माता-पिता या अभिभावकों के साथ फिल्म देखने जाना अनिवार्य होगा.

सीबीएफसी ने पहले फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया था, जिसके बाद फिल्म के निर्देशक अनुराग कश्यप ने पुनरीक्षण समिति से संपर्क किया, क्योंकि उनकी नजर में ऐतिहासिक पृष्ठभूमि वाली उनकी यह फिल्म वयस्क फिल्म नहीं है.

कश्यप को भरोसा था कि पुनरीक्षण समिति फिल्म के सही सर्टिफिकेट देगी.

‘बाम्बे वेलवेट’ एक रोमांटिक और रोमांच से भरपूर फिल्म है, जो 1960 के दशक के बाम्बे की पृष्ठभूमि में बनाई गई है.

फिल्म में रणबीर कपूर एक गुस्सैल युवा प्रेमी जॉनी बलराज की भूमिका में हैं और अनुष्का गायिका रोजी नोरोन्हा की भूमिका में हैं. फिल्मकार करण जौहर फिल्म में खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं. इस फिल्म का मुख्य आकर्षण करण जौहर की खलनायकी है जिसे ट्रेलर देखने के बाद काफी सराहा गया है.

Tags: , , ,